सबसे अमीर होने के बावजूद भी अंबानी इस कार को खरीदने में हैं नाकामयाब, जानिए इस कार की कीमत


Third party image reference
आज के दौर में हर एक व्यक्ति की यह चाहत होती है, कि उसके पास अपनी एक कार हो जिसमे कि वह व्यक्ति अपने मनमुताबिक कभी भी कहीं भी घूमने के लिए जा सके। तो बजट की कमी के कारण, आम लोग छोटी और सस्ती कार खरीदते हैं। वहीं, अगर हम बड़े और अमीर लोगों की बात करें तो ये लोग करोड़ों की कारों का कलेक्शन रखते हैं। आज तक आपने अपने जीवन में केवल 10-20 करोड़ की कारों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में बता रहे हैं। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी भी खरीद नहीं सकते।
अब आप सोच रहे होंगे कि वह कार कितनी महंगी है और मुकेश अंबानी इस कार को क्यों नहीं खरीद सकते हैं, तो चलिए हम आपको उस कार के बारे में बताते हैं और साथ ही उस कार की कीमत क्या है -
आप पहले से ही जानते होंगे कि रोल्स रॉयस दुनिया भर में महंगी और लक्जरी कार बनाने के लिए बहुत जरूरी है।

Third party image reference
रोल्स रॉयस के द्वारा बनाई जाने वाली हर एक कार फीचर के मामले में दुनियाभर के कारों से अलग होती है। इसके साथ ही इनका लुक भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। आपको बता दें कि रोल्स रॉयस द्वारा बनाई गई हर कार पूरी तरह से कस्टमाइज़ होती है। जिसके कारण यदि आप एक ही मॉडल की दो कारों को मिलाते हैं, तो आप उनमें अंतर देखने को मिल जाएगा। ऐसा कहा जाता है कि रोल्स रॉयस कंपनी द्वारा बनाई गई प्रत्येक कार रोबोट द्वारा नहीं बल्कि इंसान के हाथों द्वारा बनाई जाती है।
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हाल के दिनों में रोल्स रॉयस ने दुनिया की सबसे महंगी कार को दुनिया के सामने पेश किया था। इस कार "स्वेप्टेल" की बात करें तो, इस कार में 6.75 लीटर V12 इंजन लगा है, जो कि काफी ज्यादा दमदार है। आपको बता दें कि यह कार एक खास ग्राहक के लिए बनाई गई है। एक खास ग्राहक के लिए तैयार किए जाने की वजह से इस कार के अंदर तरह तरह की कस्टमाइजेशन हमें देखने को मिलती है। इस कार की बॉडी की बात करें तो इस कार की बॉडी को Phantom-VIII Coupe के एल्यूमीनियम स्पेस फ्रेम डिजाइन पर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि दुनिया की यह अनोखी कार दिखने में बहुत ही ज्यादा बेहतरीन नजर आती है।

Third party image reference
अगर इस कार के इंटीरियर की बात करें, तो इस कार के इंटीरियर में टाइटेनियम घड़ी, मेकेस्सार इबोनी लकड़ी का काम, पाल्डो वुड इंटीरियर और सीटर्स के अलावा अन्य चीजों पर बेहतरीन किस्म की लैदर दी गई है। अगर इस कार की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 84 करोड़ है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस कार को आसानी से मुकेश अंबानी खरीद सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस कार को एक खास व्यक्ति के लिए बनाया गया है, जिसके कारण मुकेश अंबानी इस कार को नहीं खरीद सकते हैं, भले ही वह चाहें।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments