सावधान। आपकी इन गलतियों की वजह से घर में रहती है पैसों की कमी

सावधान। आपकी इन गलतियों की वजह से घर में रहती है पैसों की कमीपैसों से दुनिया की सारी खुशियां तो नही खरीद सकते लेकिन एक बेहतर जीवन जीने के लिए ये बेहद जरूरी है और हर कोई इसी के लिए जीतोड़ मेहनत करता है। पर फिर भी अधिकतर लोगों को धन के अभाव में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उनकी कई मुलभूत आवश्यकताएं भी पूरी नहीं हो पाती। ऐसे में मन में कई सारे ख्याल आते हैं कि क्या करें कि पैसों की दिक्कत खत्म हो जाए आज हम आपकी इसी समस्या का निदान लेकर आए हैं। दरअसल वास्तु के अनुसार व्यक्ति की कुछ आदतें ही उसकी आर्थिक समस्याओं का कारण होती है ऐसे में अगर इनका निदान हो जाए तो काफी हद तक पैसों की समस्या से मुक्ति मिल सकती है। आज हम आपको उन्ही आदतें को बारे में बता रहे हैं..

1. घर में भूलकर भी ना रखें खंडित मूर्तियां
घर में देवी देवताओं की फटी तस्वीरें और खंडित मूर्तियों को रखना भी अशुभ माना जाता है इससे घर में धन का अभाव हमेंशा बना रहता है.. इसलिए भूलकर भी इनको घर में न रखें।

2. आमने सामने ना रखें एक ही देवता की मूर्तियां
घर में मूर्तियां स्थापित करते समय उनकी दिशाओं का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि अगर आपके घर में एक ही देवी देवता की कई मूर्तियां हों और वह आमने सामने विराजमान रहें तो इससे आपके घर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और ऐसा करने से आपको लाभ की बजाय नुकसान ही होंगा। अगर आप भी धन की समस्या से परेशान है तो इस बात का विशेष ध्यान रखें।


3. भूलकर भी यम की दिशा में ना रखें आलमारी
आप जिस आलमारी में रूपए पैसे रखते हैं उसकी भी दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए खआस कर आलमारी को दक्षिण की दिशा में नही रखना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा को यम की दिशा कहा गया है। अगर आपके घर में अलमारी का मुंह दक्षिण दिशा में खुलता हो तो ऐसा माना जाता है कि उस घर के लोग अक्सर बीमार रहते है और आर्थिक लाभ भी नहीं होता। इसलिए हमेंशा आलमारी की दिशा का ध्यान रखें ताकि आपके घर में लक्ष्मी का वास हो।


4. रात के वक्त ना छोड़े झूठे बर्तन
कई लोगों की यह आदत होती है कि वे रात के समय खाने के बाद जूठे बरतन सुबह धोने के लिए छोड़ देते है। लेकिन शास्‍त्रों में बताया गया है कि रसोई में देवी अन्नपूर्णा का वास होता है और यहां जूठे बरतन के होने से आपके घर में हमेंशा धन का अभाव बना रहता है। इसलिए कभी भी रात के समय जूठे बरतन न छोड़े।


5. ना करें खाने का अपमान करना
लक्ष्मी का दूसरा रूप होता है भोजन… कई देशों में लक्ष्मी के दूसरे रूप मतलब भोजन की भी पूजा होती है. इसलिए जब भी हम भोजन करने बैठते है तो उसको प्रसाद समझकर ग्रहण करना चाहिए और खाते समय कभी भी खाना छोडकर उठना नही चाहिए। इससे खाने का बहुत अपमान होता है और इसका बुरा असर परिवार व धन की भारी मात्रा में हानि से होता है।


6. नल से नही टपकना चाहिए पानी
नल से बेवजह पानी का गिरना भी धन सम्बन्धी समस्याओं को बढ़ाता है..शास्त्रों में यह बताया गया है कि घर में नल और फिल्टर से हमेंशा पानी का टपकते रहना भी अशुभ होता है और यह निरतंर खर्चे का संकेत देता है और आय बहुत ही कम होती है इसलिए अगर आपके घर का नल खराब हो चुका है तो तुरन्त दूसरा नल लगवा लें।
नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां रिसर्च पर आधारित हैं । इन्‍हें लेकर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्‍य और सटीक हैं, इन्‍हें आजमाने और अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments