ताज की खूबसूरती में खोए ट्रंप, ​थामे रहे पत्नी का हाथ, बेटी इवांका रही खासी उत्साहित

दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल को जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देखा, तो वह भी उसकी खूबसूरती में खो से गए. अमेरिका की प्र​थम महिला मेलेनिया के साथ ट्रंप ने डायना बेंच के पास फोटो भी खिंचाई, हालांकि वह डायना बेंच पर बैठे नहीं. ट्रंप ने यहां पर विजिटर बुक पर भी लिखा. वहीं, उनकी बेटी इवांका ट्रंप ताजमहल पहुंचकर सबसे ज्यादा उत्साहित दिखीं. इवांका ने यहां पर डायना बेंच पर बैठने के साथ अपने मोबाइल पर भी फोटो खिंचवाईं. ताजमहल देखकर ट्रंप और उनकी पत्नी पूरी तरह से अभिभूत नजर आए.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ जब ताजमहल पहुंचे तो यहां काफी देर तक खड़े रहे. यहां कई जगहों को देखने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल की खूबसूरती को निहारा. मेलानिया के साथ ट्रंप काफी देर ताजमहल को निहारते रहे.

इसके बाद वह पूरी दुनिया में प्रसिद्ध डायना बेंच पहुंचे और यादगार तस्वीर खिंचवाई. यह पहली बार है जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी पत्नी के साथ तस्वीर खिंचवाई है। इसके बाद पत्नी मेलानिया का हाथ थामे ताज के मुख्य गुंबद की ओर बढ़ गए.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ताजमहल की विजिटर बुक पर भी अपनी टिप्पणी को लिखा. ट्रंप ने लिखा कि ताजमहल हमें प्रेरित और चकित करता है. भारत के धनी और विविधतापू्र्ण संस्कृति का यह जीता जागता उदाहरण है. धन्यवाद भारत. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ने भी विजिटर बुक पर हस्ताक्षर किये.


इस दौरान ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप सबसे ज्यादा उत्साहित नजर आयीं. उन्होंने डायना बेंच के पास अपने पति के साथ खूब फोटो खिंचाईं. यही नहीं, यहां मौजूद कैमरामैन से अपने मोबाइल पर भी ताजमहल के साथ खुद की फोटो क्लिक कराईं. इवांका ने यहां आए अपने साथ के लोगों के साथ भी डायना बेंच पर बैठकर फोटो खिंचाई.


इस दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ ताजमहल के मुख्य गुंबद को काफी देर तक निहारा. मुख्य गुंबद के साथ उसके चारों तरफ चहलकदमी कर ट्रंप ने इसकी स्थापत्य कला के भी दर्शन किये. ताजमहल के भ्रमण के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति अधिकतर समय अपनी पत्नी मेलानिया का हाथ थामे रहे.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments