इधर खराब प्रदर्शन के चलते छिन गई कोहली की बादशाहत तो उधर सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

भारतीय कप्तान कोहली को न्यूजीलैंड दौरे के दौरान खराब खेल के कारण टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत गंवाकर चुकाना पड़ा। बुधवार 26 फरवरी को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर एक स्थान से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह भी टॉप-10 से बाहर हो गए।

Third party image reference
न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में विराट को सस्ते में निपटा दिया गया। पहली बारी में जहां डेब्यू कर रहे जैमींसन ने महज 2 रन पर निपटा दिया था तो वहीं दूसरी पारी में 19 रन के स्कोर पर बोल्ट ने उनका शिकार किया था। इस लचर खेल के बाद अब उनके पॉइंट 906 हो गए, जबकि 911 अंक वाले कंगारू कप्तान टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए।

Third party image reference
कोहली के अलावा शीर्ष-10 में तीन अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं। अजिंक्य रहाणे (760), चेतेश्वर पुजारा (757), मयंक अग्रवाल (727) क्रमशः आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर हैं। केवल एक भारतीय बल्लेबाज गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष -10 में जगह बनाने में कामयाब रहा।

Third party image reference
रवि अश्विन 765 अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं। लेकिन वेलिंगटन टेस्ट में सिर्फ एक विकेट लेने वाले बुमराह टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। 756 अंकों के साथ वह 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि 10वें नंबर पर मौजूद कैरेबियाई पेसर केमार रोच के 763 अंक हैं।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments