दूसरा टेस्ट: भारत के 242 पर ऑल आउट होने के बाद भी तय नहीं है NZ की जीत, ये रही बड़ी वजह

वेलिंगटन में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों भारत को 10 विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी थी। अब क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन भारत की टीम चायकाल के बाद 242 रनों पर सिमट गई थी।

Third party image reference
इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 63/0 स्कोर बना लिया है और मेजबान टीम टेस्ट मैच जीतने की बेहद मजबूत स्थिति में है।

Third party image reference
क्राइस्टचर्च टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी के आधार पर भारत से अब भी 179 रन पीछे है। अब टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर बनाकर बड़ी लीड लेने की कोशिश में होगी जिससे मेहमान टीम भारत पर दवाब डाला जा सके।

Third party image reference
भारत के 242 के स्कोर पर ऑल आउट होने और फिर न्यूजीलैंड के ओपनरों द्वारा बेहतरीन शुरुआत देने के बाद तो यही लग रहा है कि न्यूजीलैंड टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 2-0 से जीत जाएगी। लेकिन आपको बता दें कि यह इतना आसान नहीं होगा।

Third party image reference
भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहले दिन का खेल बारिश की वजह से करीब 1:30 घंटे देरी से शुरू हुआ था। अब बाकी बचे हुए 4 दिनों के दौरान भी बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।
ऐसे में अगर मैच में बारिश बाधा बनती है और भारतीय टीम के बल्लेबाज टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को पहली पारी में जल्दी समेटकर अपनी दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो इस टेस्ट को भारत जीत भी सकता है या टेस्ट ड्रा भी हो सकता है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments