जारी हुई सबसे ज्यादा टी20 सीरीज़ जीतने वाली टीमों की लिस्ट, भारत नहीं बल्कि ये टीम नम्बर 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला के आखिरी मैच में भारत ने मेजबान टीम को 7 रन से हराकर श्रृंखला 5-0 से अपने नाम कर ली. इस मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 163 रन बनाए. जवाब में कीवी टीम 20 ओवर में 9 विकेट गवांकर 156 रन ही बना सकी.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला जीती है. वहीं ऑल ओवर यह टीम इंडिया की टी20 श्रृंखला में 24वीं जीत है.

Third party image reference
टीम इंडिया टी20 में सबसे ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज़ जीतने वाली विश्व की दूसरी टीम बनी हुई है. टीम इंडिया ने कुल 44 सीरीज़ खेली हैं जिसमे से 24 में जीत हासिल की है.

Third party image reference
भारत से आगे पाकिस्तान की टीम है जिसके नाम सबसे ज्यादा श्रृंखला जीतने का महारिकॉर्ड है. पाक टीम ने 50 में से 28 टी20 सीरीज़ जीती हैं. भारत पाक से 4 सीरीज़ पीछे है.

Third party image reference


इस लिस्ट में भारत के बाद तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम है जिसने 22 सीरीज़ जीती हैं.चौथे और पांचवें स्थान पर इंग्लैंड व न्यूजीलैंड की टीमें हैं जिन्होने बराबर 20 टी20 श्रृंखलाएं जीत हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने 19, वेस्टइंडीज ने 16 और श्रीलंका ने 14 सीरीज़ अब तक जीती हैं.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments