12 करोड़ रु. जीत रातोंरात करोड़पति बना दिहाड़ी मजदूर,लेकिन टैक्स कटने के बाद मिले महज ...

आपने अक्सर सुना होगा की किस्मत पलटते देर नहीं लगती है। अगर किस्मत अच्छी हो तो रंक को भी राजा बनते देर नहीं लगती है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी किस्मत अचानक ही पलट गयी और जहाँ वो एक एक रुपया कमाने के लिए खेतों में मजदूरी किया करते थे वो अब करोडो के मालिक बन गए हैं। अचानक से आये इतने सारे पैसो के मिलने के बाद इन्हे खेतों में मजदूरी करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। पर अशिक्षा और निर्धनता की वजह से इन्हे लॉटरी में जीती गई 12 करोड़ की लॉटरी में से कितना पैसा मिलेगा, ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल है।

Third party image reference
आज हम आपको केरल में कुन्नूर जिले में रहने वाले श्री राजन के बारे में बताने जा रहे है। राजन ने लॉटरी में करोडो रूपये का इनाम जीता है। अब ये लाटरी जीतने के बाद अपने अकाउंट में पैसों के आने का इंतज़ार कर रहे हैं। राजन की उम्र 58 साल है। राजन खेतों में मज़दूरी करने का काम करते थे और एक दिन उनके जीवन में अचानक से बहुत बड़ा चमत्कार हो गया। एक दिन राजन ने केरल सरकार की लॉटरी स्कीम का टिकट ख़रीदा और क्रिसमस का तोहफा इन्हे सांता क्लाज़ ने दे दिया।

Third party image reference
जब राजन को ये पता चला की इन्हे लॉटरी में 12 करोड़ का इनाम निकला है तो पहले तो उन्हें इस बात पर विश्वास ही नहीं हुआ। पर जब बाद में उन्होंने इस बात की जांच पड़ताल की तब उन्हें यकीन हुआ की अब वो सच में करोडो रूपये के मालिक बन चुके है राजन ने लॉटरी में इनाम के रूप में कोई छोटी मोटी रकम नहीं जीती है इन्होने लॉटरी में पुरे 12 करोड़ का इनाम जीता है। केरल के कुन्नूर ज़िले में रहने वाले 58 साल के पेरुन्नन राजन अब अपने खाते में पैसों के आने का इंतज़ार कर रहे हैं।

Third party image reference
इन्होंने लॉटरी में 12 करोड़ का इनाम जीता है जिसमे टैक्स कटने के बाद उन्हें 7.20 करोड़ रुपए मिलेंगे। लॉटरी में इतनी बड़ी रक़म जीतने के बाद राजन बहुत ही उत्साहित हैं। अपनी खुसी में राजन को यह भी याद नहीं आ रहा है की उन्होंने बैंक से लोने में कितने रूपये लिए थे। एक इंटरव्यू में राजन ने बताया की उन्होंने एक बैंक से पाँच लाख रूपये का लोन लिए था और इसके अलावा उनके ऊपर एक दूसरा लोन और भी है। अभी तक मैंने कोई भी लोन नहीं चुकाया है, लेकिन पैसो के आने के बाद मैं सबसे पहले बैंक का लोन ही चुकाऊंगा। “जब इंटरव्यू में राजन से पूछा गया कि वो इतने सारे रुपयों का क्या करेंगे, तब राजन ने कहा, “अभी तक मैंने इस बारे में कुछ सोचा नहीं है। पैसे आने के बाद मैं सबसे पहले लोन चुकाना चाहता हूं। उसके बाद मैं ये सोचूंगा कि मुझे इन पैसों का क्या करना है।” फिल्हाल लॉटरी में राजन के 12 करोड़ रुपए जैसी बड़ी रकम जीतने से उनके परिवार में खुशी का माहौल है। और अब उन्हें इस बात का इंतजार है कि टैक्स कटने के बाद उनके अकाउंट में जल्द से जल्द पैसे आ जाए।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments