विश्व का इकलौता बल्लेबाज जिसने 1 वनडे मैच में 42 बाउंड्री लगाई है, नाम जानकर खुश हो जाओगे.

दोस्तों एक मैच में बल्लेबाज खूब चौके-छक्के लगाते हैं। इस पोस्ट में हम आपको वनडे क्रिकेट के एक मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे। लिस्ट में एक ऐसा बल्लेबाज शामिल है जिसने एक वनडे मैच में 42 बाउंड्री लगाई थीं। चलिए जानते हैं उनके बारे में
5- सचिन तेंदुलकर

Third party image reference
सचिन तेंदुलकर को लोग क्रिकेट का भगवान कहते हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में कई रिकॉर्ड कायम किए और उनको बहुत से बल्लेबाज अभी तक नहीं तोड़ पाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे मुकाबले में नाबाद 200 रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने 25 चौके और 3 छक्के लगाए थे। उन्होंने मैच में कुल 28 बाउंड्री लगाई थीं।
4- फखर जमान

Third party image reference
साल 2018 में पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच एक मैच हुआ था, जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने 210 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 23 चौके और 6 छक्के लगाए। उन्होंने कुल 29 बाउंड्री लगाई थीं।
3- वीरेंद्र सहवाग

Third party image reference
भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच में 219 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 31 बाउंड्री लगाई थीं।
2- मार्टिन गुप्टिल

Third party image reference
इस लिस्ट में मार्टिन गुप्टिल दूसरे नंबर पर आते हैं। जिन्होंने साल 2015 के विश्व कप के मैच में वेस्टइंडीज के विरुद्ध 237 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 35 बाउंड्री लगाई।
1- रोहित शर्मा

Third party image reference
रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के विरुद्ध वनडे मैच में 264 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे। उन्होंने कुल 42 बार भी लगाई थी और वो ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments