बॉलीवुड के इन सितारों ने मुंबई की सड़कों पर CAA के खिलाफ किया प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन जारी है। अब गुरुवार को मुंबई के क्रांति मैदान में इस एक्ट के खिलाफ कुछ फिल्मी सितारे भी मुंबई की सड़कों पर उतर आए। इसमें फिल्मकार फरहान अख्तर, अनुराग कश्यप और अभिनेत्री अदिति राव हैदरी, निर्देशक कबीर खान, उनकी पत्नी मिनी माथुर, निर्देशक नीरज घायवान, निखिल आडवाणी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, अनुभव सिन्हा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर, महेश भट्ट, अभिनेता जावेद जाफरी, दानिश हुसैन, अर्जुन माथुर और सुशांत सिंह प्रदर्शन में शामिल हुए। यहां कई राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता और छात्र भी पहुंचे थे।

Third party image reference
अभिनेता- फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने अगस्त क्रांति मैदान में पत्रकारों से कहा, ‘‘देश का नागरिक होने और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने भारत के एक विचार के साथ जन्म लिया और बड़ा हुआ, यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपनी आवाज उठाऊं... अगर सब कुछ ठीक है तो क्यों इतने लोग विरोध कर रहे हैं? यह केवल मुंबई में नहीं बल्कि दिल्ली, असम, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी हो रहा है।’’

Third party image reference
मशहूर अभिनेत्री शबाना आज़मी और निर्देशक हंसल मेहता ने कहा कि वे शहर में नहीं हैं लेकिन प्रदर्शन में छात्रों के साथ है। गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने इतिहासकार रामचंद्र गुहा के साथ पुलिस की कथित बदसलूकी की निंदा की जिन्होंने बेंगलुरु में निषेधाज्ञा तोड़ी और प्रदर्शन में शामिल हुए।

Third party image reference

Third party image reference
अनुभव सिन्हा ने सोशल मीडिया पर भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंटरनेट बंद करने की आलोचना की। अभिनेता मोहम्मद जीशान आयूब ने लोगों से अपील की कि वे घरों से निकले और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज उठाएं।

Third party image reference

Third party image reference
जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सबसे पहले आलोचना करने वाले हॉलीवुड अभिनेता जॉन कुसैक लगातार भारत में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर ट्वीट कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments