दाद, खाज और खुजली की समस्या को खत्म कर देता है ये पत्ता, बस ऐसे करें इस्तेमाल

आज हम बात करने वाले हैं एक चर्म रोग की, जिससे पीड़ित होने पर व्यक्ति बेहद परेशान हो जाता है, हम बात कर रहे हैं दाद, खाज और खुजली की, कई बार तो इससे पीड़ित होने पर रोगी का उठाना बैठना तक दूभर हो जाता है, वैसे तो इससे छुटकारा पाने के लिए बाजार में कई तरह की क्रीम और दवाइयां उपलब्ध हैं, लेकिन इनसे कुछ देर तक ही राहत मिलती है, और बाद में ये समस्या फिर से उभर जाती है।

Third party image reference
हालाँकि इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई घरेलू तरीके भी हैं, जिनसे इस समस्या को दूर किया जा सकता है, तो आज हम आपको ऐसा ही तरीका बताने वाले हैं, जिससे आपको इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जायेगा, हम आज जो तरीका बताने वाले हैं, वो केले के पत्ते से सम्बन्धित है।

Third party image reference
केले के पत्ते का उपयोग हमारे देश में सदियों से होता आया है, दक्षिण भारत में केले के पत्ते पर खाना परोसने की परम्परा आज भी कायम है, क्योंकि केले के पत्ते में ढेरों पोषक तत्व होते हैं, केले के पत्ते में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और एपिगालोकेटचीन गलेट और ईजीसीजी जैसे पॉलिफिनॉल्स पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए बहुत लाभदायक होते हैं।

Third party image reference
केले के पत्ते से दाद, खाज और खुजली को समाप्त करने के लिए केले पत्ते पर थोड़ा सा नारियल तेल लगाकर उस स्थान पर लपेटकर बाँध लें, जहाँ पर दाद खाज की समस्या है, कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से समस्या बिलकुल खत्म हो जाएगी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments