सोहेल खान को इस वजह से घर से भागकर करनी पड़ी थी शादी, पत्नी चलाती हैं करोड़ों का करोबार!

Image result for सोहेल खान को इस वजह से घर से भागकर करनी पड़ी थी शादी,सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। कुछ फिल्मों में सोहेल ने सलमान के साथ भी काम किया । वो फिल्में सिर्फ सलमान के नाम पर ही चल पाईं । अब सोहेल एक्टिंग से दूर सिर्फ फिल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं।

Third party image reference
वहीं कुछ टीवी रियलिटी शो में जज की भूमिका निभाते भी नजर आ चुके हैं। सोहेल आखिरी बार अपने जीजा आयुष शर्मा की फिल्म लवयात्री में कैमियो रोल में नजर आए थे । 20 दिसंबर को सोहेल अपना बर्थडे मनाते हैं। इस मौके पर जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में ।

Third party image reference
सोहेल खान ने अपना फिल्मी करियर 1997 में डायरेक्टर के तौर पर शुरू किया था। बतौर फिल्म मेकर सोहेल खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' थी। इसी फिल्म के दौरान सोहेल की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। सोहेल को सीमा सचदेव नाम की एक लड़की से प्यार हो गया। 

Third party image reference
सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं। फैशन डिजाइन में करियर बनाने के लिए वो मुंबई गई थीं। यहीं सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई। सोहेल सीमा को पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। दोनों जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे लेकिन सीमा का परिवार इस शादी के लिए बिलकुल तैयार नहीं था ।

Third party image reference
इसके चलते सीमा और सोहेल ने एक बड़ा फैसला लिया। जिस दिन सोहेल की पहली फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई थी। उसी दिन सोहेल और सीमा घर से भाग गए और आर्य समाज में शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने निकाह किया था। 

Third party image reference
शादी के बाद सोहेल ने सीमा के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया। देखते ही देखते सीमा टीवी शो और मूवी की लीडिंग फैशन डिजाइनर बन गईं।सीमा का 'बांद्रा 190' नाम से एक बुटीक है। जिसे वो सुजैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर चलाती हैं। 

Third party image reference
इसके अलावा सीमा के मुंबई में ब्यूटी स्पा और 'कलिस्ता' नाम से सैलून भी है।टीवी सीरियल 'जस्सी जैसी कोई नहीं' में कास्ट की कॉस्ट्यूम सीमा ने ही डिजाइन की थीं। सीमा को इसी सीरियल से पहचान मिली थी। सीमा और सोहेल के दो बेटे निर्वान खान और योहान खान हैं। 
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments