लाल सिंह चड्ढा और बच्चन पांडे से पहले भी बॉक्स ऑफिस पर भिड़ चुके हैं आमिर और अक्षय

अक्षय कुमार और आमिर खान देश के टॉप सितारों में शुमार है। दोनों ही सितारों का काम करने का तरीका एक दूसरे से बेहद अलग है। जहां अक्षय साल में 4-5 फिल्में करते हैं वही आमिर एक बार में सिर्फ एक ही फिल्म पर ध्यान लगाते हैं बता दें कि अक्षय कुमार की 'बच्चन पांडे' और आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' क्रिसमस 2020 पर बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रही हैं। अक्षय कुमार और आमिर खान दोनों की ही फिल्में बड़े बजट की हैं, और सबकी निगाहें उन पर टिकी हुई हैं। अक्षय कुमार की 'बच्चन पांडे' साउथ की सुपरहिट फिल्म 'वीरम' का रीमेक है जबकि आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का रीमेक है। इस तरह क्रिसमस 2020 पर बॉक्स ऑफिस पर दो रीमेक फिल्मों का मुकाबला होना तय। 

Third party image reference
आपको बता दें कि 12 साल पहले भी इन दोनों सितारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने हुई थी। अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म वेलकम और आमिर खान की बच्चों से जुड़ी सेंसेटिव फिल्म 'तारे जमीं पर' रिलीज हुई थी। दोनों सितारों के इस क्लैश में अक्षय कुमार थोड़े से अंतर बाजी मारने में कामयाब रहे थे। अक्षय कुमार की फिल्म वेलकम ने रिलीज के पहले दिन 3.32 करोड़ की कमाई की थी वही आमिर की फिल्म तारे जमीं पर ने 2.62 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म रिलीज के पहले हफ्ते में अक्षय की फिल्म 16.52 करोड़ रूपए कमाने में कामयाब रही थी वही आमिर की फिल्म ने 9.65 करोड़ की कमाई कर ली थी।

Third party image reference
हालांकि धीमी शुरूआत के बावजूद आमिर की फिल्म ने माउथ पब्लिसिटी के सहारे रफ्तार पकड़नी शुरू की थी। इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियन्स से काफी तारीफें मिली थीं. यही कारण है कि फिल्म के कलेक्शन में काफी सुधार हुआ और आमिर की तारे जमीं पर बॉक्स ऑफिस पर 61.83 कमाते हुए हिट फिल्म साबित हुई थी. वही अक्षय की फिल्म ने अच्छी शुरूआत के बावजूद 70.15 करोड़ का कलेक्शन किया था। अक्षय की ये फिल्म भी हिट साबित हुई थी लेकिन नाना पाटेकर, अनिल कपूर, कटरीना कैफ और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स होने के हिसाब से फिल्म ने उम्मीद से कम प्रदर्शन किया था।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments