नागरिकता संशोधन बिल पर दो खेमों में बंटा बॉलीवुड, जानिए अदनान सामी ने क्या कहा?

नागरिकता संशोधन बिल यानी सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल(CAB)का देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। वहीं अब बॉलीवुड जगत से भी प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं। बिल के अनुसार पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में बसे हिंदू, जैन और पारसी लोगों को इंडियन सिटीजनशिप देने की बात कही गई है जबकि मुस्लिम समुदाय को इस बिल से बाहर रखा गया है। कुछ बॉलीवुड सितारे इस बिल को लेकर अपना समर्थन दे रहे हैं तो कुछ इसके विरोध में हैं। आइए जान लेते हैं किसने क्या कहा?
जीशान अय्यूब

Third party image reference
जीशान अय्यूब बॉलीवुड फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार में नजर आते हैं। दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है जिसके बाद जीशान ने ट्वीट किया- जामिया के दोस्तों लड़ाई जारी रखना। मैं भी तुम्हारे साथ शामिल होने आ रहा हूं।
नीरज घेवन

Third party image reference
सेक्रेड गेम्स जैसी बड़ी वेब सीरीज और मसान जैसी फिल्म डायरेक्ट करने वाले नीरज घेवन अब CAB के विरोध में नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा यह कानूनी तौर पर सीधे आर्टिकल 14 का उल्लंघन किया जा रहा है।
स्वरा भास्कर

Third party image reference
सोशल मीडिया पर अपनी राय बेबाकी से रखने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी नागरिकता संशोधन बिल पर अपना विरोध जताया है। उन्होंने लिखा अब भारत हिंदू पाकिस्तान बनने जा रहा है।
परेश रावल

Third party image reference
बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी के सांसद परेश रावल ने होम मिनिस्टर अमित शाह का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा एनआरसी आने वाला है। वह इस बिल को लेकर काफी खुश नजर आ रहे हैं।
अदनान सामी

Third party image reference
पाकिस्तान छोड़कर भारत की नागरिकता लेने वाले अदनान सामी ने इस बिल का समर्थन किया है। उन्होंने लिखा है यह बिल उन लोगों के लिए है जिन्हें धर्म के नाम पर दूसरे देशों में प्रताड़ित किया जाता है। मुस्लिम लोगों को धर्म की वजह से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित नहीं किया जाता क्योंकि वह वहां बहुसंख्यक हैं। मुस्लिम व्यक्ति आज भी भारत की नागरिकता लेने के लिए आवेदन कर सकता है। कानूनी तौर पर सभी का स्वागत है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments