कमाई के मामले में तीनों खान पर भारी पड़े अक्षय, लेकिन इस सुपरस्टार से खा गए मात

भारत देश में कई ऐसे बड़े सेलिब्रिटीज है जिनकी हर महीने की कमाई करोड़ों में होती है और इनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत ज्यादा है। फॉर्ब्स मैगजीन ने हर साल की तरह इस साल के अंत में भी भारत के टॉप 100 सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है । आपको जानकर हैरानी होगी कि कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने बॉलीवुड के सभी सितारों को पछाड़, दिया है यहां तक कि सलमान खान आमिर खान और शाहरुख खान को भी पीछे छोड़ दिया है, लेकिन वह इंडिया के क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली से मात खा गए हैं । तो चलिए एक नजर डालिए इस लिस्ट पर ।

Third party image reference

Third party image reference
भारतीय कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता से हम वाकिफ है । भले ही वह इंडिया की तरफ से खेलते हैं लेकिन इनकी फैन फॉलोइंग दूसरे देशों में भी बहुत ज्यादा है । आपको बता दें कि यह लिस्ट सेलेब्स के प्रोफेशन, विज्ञापनों से हुई कमाई और उनकी लोकप्रियता के आधार पर तैयार की जाती है । यह लिस्ट सिर्फ कमाई ही नहीं बल्कि लोकप्रियता के आधार पर तैयार की जाती है ।


Third party image reference
टॉप ट्वेंटी की बात करें तो इस लिस्ट में विराट कोहली कमाई और लोकप्रियता के मामले में सबसे आगे है उनकी 2019 की कमाई 252.72 करोड़ रूपए है तो वहीं अक्षय कुमार दूसरे नंबर पर 293.25 करोड़ के साथ में तीसरे नंबर पर सलमान 229.25 और उसके बाद अमिताभ बच्चन, महेंद्र सिंह धोनी, शाहरुख खान, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, सचिन तेंदुलकर, दीपिका पादुकोण, रोहित शर्मा, अजय देवगन, रजनीकांत, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान, ए आर रहमान, प्रीतम, ऋतिक रोशन, अमित त्रिवेदी और विशाल शेखर है यह टॉप 20 सेलेब्स है जो इस लिस्ट में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं ।

Third party image reference
आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 2018 में सबसे टॉप पर थे सलमान खान और दूसरे नंबर पर थे विराट कोहली और तीसरे पर थे अक्षय कुमार । लेकिन अब इस लिस्ट में भारी उलटफेर हो चुका है पिछले कुछ सालों से एक खिलाड़ी अक्षय कुमार बॉलीवुड पर राज कर रहा है और तीनों खान को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में आमिर खान 15वें नंबर पर है तो वहीं शाहरुख खान छठवें नंबर पर ।

Third party image reference
वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म 'गुड न्यूज' की प्रमोशन में व्यस्त है तो वहीं सलमान की दबंग फ्री आज रिलीज हो चुकी है आमिर खान इन दिनों 'लाल सिंह चड्ढा' फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments