फिल्म इंडस्ट्री से आई एक और दुखद खबर, बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता का हुआ निधन

बॉलिवुड और मराठी फिल्मों के मशहूर ऐक्टर श्रीराम लागू का मंगलवार को पुणे में निधन हो गया। इस दुखद खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं। बॉलीवुड सितारे समेत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। इससे पहले शनिवार को फिल्म शोले में काम कर चुकी अभिनेत्री गीता सिद्धार्थ काक का निधन हो गया था।

Third party image reference
बता दें कि, श्रीराम लागू का पिछले कुछ दिनों से पुणे के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले दो दिनों से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद डॉक्टर उन्हें बचा पाने में असफल रहे।

Third party image reference
बॉलीवुड में फिल्मों में उन्होंने साल 1972 में पिंजरा फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पिता के रोल में, विलेन के रोल में या पुलिस के रोल में श्रीराम लागू ने फिल्म इंडस्ट्री में विभिन्न प्रकार के रोल प्ले किए और 100 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों का हिस्सा बनें।

Third party image reference
श्रीराम लागू, घरौंदा, लावारिस, हेरा फेरी, मंजिल, थोड़ी सी बेवफाई, लावारिस, श्रीमान श्रीमती, मुकद्दर का सिकंदर, विधाता, सदमा और इंसाफ की पुकार जैसी फिल्मों फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्हें साल 1978 में 'घरौंदा' के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अवॉर्ड मिला था। साल 1997 में कालिदास सम्मान और साल 2006:में सिनेमा और थिएटर में योगदान के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान मिला था, वहीं साल 2007 में उन्हें 'पुण्यभूषण' पुरस्कार से नवाजा गया था।

Third party image reference
दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी यह हमें कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आप श्रीराम लागू जी को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में ॐ शांति लिखना ना भूलें
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments