जब राज कपूर और छोटे बेटे के बीच आ गई थी दरार, वजह बनी थी ये अभिनेत्री

राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 को हुआ था. उनके पिता पृथ्वीराज कपूर 1930 में मुंबई आए. राज कपूर ने अपने बेटों के करियर को संवारने में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी. लेकिन एक फिल्म को लेकर राज कपूर और उनके छोटे बेटे राजीव कपूर के बीच अनबन हो गई. द कपूर्स के मुताबिक, राज कपूर ने अपने छोटे बेटे राजीव कपूर को फिल्म राम तेरी गंगा मैली से बॉलीवुड में लॉन्च किया.

Third party image reference
यह फिल्म हिट साबित हुई. लेकिन इस फिल्म से राजीव कपूर को नहीं, बल्कि मंदाकिनी को ज्यादा फायदा हुआ. इसी वजह से राजीव कपूर अपने पिता राज कपूर से नाराज रहने लगे. देखते ही देखते दोनों के बीच अनबन की नौबत आ गई. मंदाकिनी इस फिल्म के बाद रातों-रात सुपरस्टार बन गई. लेकिन राजीव कपूर का करियर वहीं का वहीं था. राजीव कपूर को लगता था कि इसके लिए उनके पिता राज कपूर जिम्मेदार है.

Third party image reference
राजीव कपूर चाहते थे कि राज कपूर फिल्म राम तेरी गंगा मैली के बाद उनके लिए एक और फिल्म बनाएं, जिसमें वह हीरो की तरह नजर आए ताकि उन्हें स्टार होने का फायदा मिले जो पिछली फिल्में मंदाकिनी को मिला था. राजीव कपूर की इच्छा के बावजूद राज कपूर ने ऐसा नहीं किया और राज कपूर ने राजीव कपूर को एक असिस्टेंट के रूप में रखा.

Third party image reference
राजीव कपूर ने अंगारे, जलजला, शुक्रिया, हम तो चले परदेस जैसी कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उनको कुछ खास सफलता नहीं मिली. ऐसा भी कहा जाता है कि राजीव कपूर ने कभी अपने पिता राज कपूर के सामने अपनी कुंठा व्यक्त नहीं की. लेकिन राज कपूर के अंतिम संस्कार से उन्होंने दूरी बनाए रखी. वह 3 दिनों तक कपूर परिवार से अलग रहे.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments