काजोल का पूरा परिवार है सुपरस्टार, यकीन ना हो तो खुद देखें तस्वीरें

अभिनेत्री काजोल 90 के दशक की मशहूर अदाकारा मानी जाती थी l आपको बता दें कि एक समय उनकी फैन फॉलोइंग की संख्या करोड़ों में है। उन्होंने 1999 में अभिनेता अजय देवगन के साथ शादी रचाई थी जिन्हें बॉलीवुड का सिंघम भी कहा जाता है।

Third party image reference
अजय देवगन ने भी बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है l आज हम आपको काजोल के परिवार के हर सदस्य के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि काजोल के परिवार का हर सदस्य बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान रखता है l तो आइए काजोल के परिवार के बारे में विस्तार से जानते हैं।
1. वीरू देवगन

Third party image reference
वीरू देवगन बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के पिता हैं l आपको बता दें कि वह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बड़े एक्शन कोरियोग्राफर भी रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है l 90 के दशक की ज्यादातर फिल्मों में वीरू देवगन ही एक्शन कोरियोग्राफर हुआ करते थे।
2. तनूजा समर्थ

Third party image reference
तनूजा समर्थ अभिनेत्री काजोल की मां है l आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तनुजा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1950 में की थी l उनकी पहली फिल्म का नाम हमारी बेटी था l तनुजा समर्थ आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं।
3. शोमू मुखर्जी

Third party image reference
शोमू मुखर्जी अभिनेत्री काजोल के पिता हैं आपको बता देंगे भले ही उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं बनाई है l लेकिन उन्होंने बंगाली फिल्मों में काफी नाम कमाया है।
4. रानी मुखर्जी

Third party image reference
आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि रानी मुखर्जी और काजोल दोनों ही चचेरी बहनें हैं l रानी मुखर्जी ने भी बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने साल 2016 में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा के साथ शादी रचाई है।
5. मोहनीश बहल

Third party image reference
मोहनीश बहल को आप सब ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में जरूर देखा होगा। आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि मोहनीश बहल काजोल के मौसेरे भाई हैं l मोहनीश ने आज तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।
6. तनीषा मुखर्जी

Third party image reference
तनीषा मुखर्जी अभिनेत्री काजोल की सगी बहन है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्होंने साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म टैंगो चार्ली में देखा गया था। इसके अलावा तनीषा मुखर्जी बिग बॉस रियलिटी शो का हिस्सा भी रह चुकी हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments