ताज होटल में काम करने वाले वेटर की सैलरी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे, जरूर जानें

 दोस्तों ताज होटल के बारे में तो आप सभी लोगों का मालूम ही होगा ताज होटल को भारत का सबसे महंगा होटल माना जाता है जहां पर रुकना किसी आम आदमी के बस की बात नहीं है क्योंकि ताज होटल में रुकने के लिए लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन दोस्तों की आप लोगों को मालूम है ताज होटल में काम करने वाले लोगों को कितनी सैलरी मिलती है। आज हम आप लोगों को मुंबई के ताज होटल में काम करने वाले वेटर की सैलरी के बारे में बताएंगे जिसको जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

Third party image reference
बता दें ताज होटल मुंबई में सबसे बड़ा होटल माना जाता है होटल में काम करने वालों की सैलरी भी काफी ज्यादा है।

Third party image reference
लेकिन क्या आप जानते हैं कि वहां पर काम करने वाले वेटर की वेटर की सैलरी कितनी है ताज होटल मुंबई में एक वेटर या किसी अन्य अंत रेस्टोरेंट्स वेटर या वेट्रेस अपने संबंधित शहरों से सबसे विशिष्ट प्रतिष्ठानों पर काम करते हैं इसलिए उन्हें मेनू जानने, ग्राहकों के साथ काम बातचीत करने और तारकीयग्राहक सेवा प्रदान करने की उम्मीद की जाती है।

Third party image reference
मुख्य मेनू आइटम के पढ़ने के बाद वे अक्शर चयन का वर्णन करने में अधिक समय व्यतीत करते हैं क्योंकि कई लोग वहां के खाने से अपरिचित होते हैं। हाई एंड वॉटर खाद्य पदार्थों की सेवा करते हैं और ब्रेड प्लेटो में भरतेरहते हैं और अपने होटल के सबसे अच्छे डेजर्ट का सुझाव भी देते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि ताज होटल मुंबई में एक वेटर की सैलरी कितनी है ताज होटल मुंबई में एक वेटर को 1 .3 से डेढ़ लाख महीने भुगतान किया जाता है। बेस पे 12000 से 13000 कुल वेतन।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments