हमारे बीच नहीं है निरमा वॉश‍िंग पाउडर पैकेट पर नजर आने वाली यह लड़की, जानें कैसे हुई मौत


Third party image reference
90 के दशक में टीवी पर एक विज्ञापन बार-बार आता था। आपको याद होगा निरमा का वो विज्ञापन भी जिसका गाना ‘वॉशिंग पाउडर निरमा’ काफी ज्यादा फेमस हुआ था। लेकिन क्या आप जानते है निरमा के पैकेट पर जो लड़की बनी है वो कौन है? नहीं, तो चलिए हम बताते है निरमा गर्ल की कहानी।

करसन भाई
सन 1969 में निरमा वॉशिंग पाउडर की शुरुआत गुजरात के करसन भाई ने की थी। इस पाउडर के पैकेट पर करसन भाई ने अपनी बेटी निरूपमा का फोटो लगाया था, जो काफी फेमस हुआ। करसन भाई अपनी बेटी को प्यार से 'निरमा' कहकर बुलाते थे। लेकिन करसन भाई की जिंदगी में कुछ और ही लिखा था।

Third party image reference
करसन भाई एक पल के लिए भी निरमा को अपनी आंखों से दूर नहीं जाने देते थे। लेकिन ऊपर वाले को शायद कुछ और ही मंजूर था। एक दिन निरुपमा कही जा रही थी और उसका एक्सिडेंट हो गया। दुर्घटना में निरुपमा का निधन हो गया। निरमा की मौत से करसनभाई काफी टूट गए और एक फैसला किया।

Third party image reference
करसनभाई ने फैसला किया कि वो अपनी बेटी को अमर कर देंगे। उन्होंने निरमा वॉशिंग पाउडर की शुरुआत की और पैकेट पर निरमा की तस्वीर लगानी शुरू कर दी। आज भी ‘वॉशिंग पाउडर निरमा’ सुनते ही हमारे दिमाग में एक तस्वीर आ जाती है, ये तस्वीर ही करसनभाई का सपना था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments