सुनीता से सगाई के बावजूद इस प्यारी सी एक्ट्रेस की एक मुस्कान पर पिघल गया था गोविंदा का दिल

90 के दशक में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेताओं की बात की जाए तो इस लिस्ट में गोविंदा का नाम भी आता है। उस वक्त उन्हें एक्शन से लेकर कॉमेडी और रोमांस हर तरह की फिल्मों में देखा जाता था। आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताएंगे कि किस तरह उन्होंने एक एक्ट्रेस के प्यार में पड़कर अपनी सगाई तोड़ दी थी। यह एक्ट्रेस भी और कोई नहीं बल्कि उस दौर की खूबसूरत अदाकारा नीलम है।

Third party image reference
दरअसल नीलम एक बार किसी काम से मुंबई आई थी और तब डायरेक्टर रमेश बहल की नजर उन पर पड़ी। फिर उन्होंने नीलम को अपनी आने वाली फिल्म जवानी के लिए एप्रोच किया। ऐसे में उन्होंने सन 1984 को इसी फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म तो फ्लॉप रही लेकिन नीलम की एक्टिंग और खूबसूरती पर लोग फिदा हो गए। इसके बाद उन्हें कुछ अच्छे ऑफर मिले। उन्होंने आमिर खान और सलमान खान के साथ भी काम किया। गोविंदा के साथ उन्होंने 10 बार काम किया और इनमें 6 फिल्में सुपरहिट रही। आखरी बार उन्हें सन् 2001 में कसम मूवी में देखा गया था।

Third party image reference
नीलम का गोविंदा के साथ लंबा अफेयर रहा। उस समय गोविंदा भी इंडस्ट्री में नए थे और पहली ही नजर में नीलम की प्यारी सी मुस्कान देख वो उनको दिल दे बैठे। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि उस समय गोविंदा अपनी वर्तमान पत्नी सुनीता को भी डेट कर रहे थे। बीच में नीलम के आ जाने से दोनों में खूब लड़ाई भी हुई थी। सुनीता के साथ उनकी सगाई भी हो चुकी थी और इस लड़ाई के चलते गोविंदा ने अपनी सगाई को भी तोड़ दी थी। वह नीलम के प्यार में इस कदर डूब गए थे कि सिर्फ़ उन से ही शादी करना चाहती थे।

Third party image reference
लेकिन गोविंदा की मां ने ऐसा बिल्कुल भी नहीं होने दिया क्योंकि वह सुनीता को जुबान दे चुकी थी कि वो सिर्फ उसे ही अपने घर की बहू बनायेंगे। गोविंदा ने भी खुद अपनी इस लव स्टोरी का जिक्र एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने कहा था- 'नीलम से मेरी पहली मुलाकात पन्नालाल मेहरा के ऑफिस पर हुई थी। उसने मुझे हैल्लो बोला और अंग्रेजी में हाथ तंग होने के कारण मैं उससे बात करने में संकोच कर रहा था। मुझे इस बात का भी डर सता रहा था कि मैं सेट पर उससे कैसे बात करुंगा। मैं नीलम के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहता था।'

Third party image reference
उन्होंने आगे कहा, 'मैं घर पर भी नीलम की बातें किया करता था। यहां तक कि सुनीता के संग रिश्ता जुड़ जाने के बाद मैं उससे नीलम जैसा बनने के लिए कहता था। मैं सुनीता से कहता कि तुम्हें नीलम से सीखना चाहिए। इस बात से सुनीता परेशान हो जाती थी। एक दिन सुनीता ने नीलम के लिए कुछ कह दिया इस बात से मैं इतना ज्यादा अग्रेसिव हो गया कि मैं सुनीता के संग अपनी सगाई तोड़ दी थी। लेकिन मेरी मां का मानना था कि मैंने सुनीता को अपनी जुबान दी है जिसे उसे पूरा करना चाहिए।'

Third party image reference
आखिर में गोविंदा को सुनीता के साथ ही शादी करनी पड़ी और आज भी उसी के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं। नीलम ने भी लंबे समय तक शादी नहीं की और सिंगल रही। आखिर में सन 2011 को उन्होंने एक्टर समीर सोनी को अपना हमसफ़र बना लिया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments