ब्रम्हांड की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब जीता इस मॉडल ने , देख कर आपको यकीन नही आयेगा


Third party image reference
इस साल यानी 2019 का मिस यूनिवर्स का खिताब साउथ अफ्रीका की सुंदरी ने हासिल कर लिया है. 68वें मिस यूनिवर्स समारोह अमेरिका के अटलांटा में रविवार को आयोजित किया गया था. इस ग्रैंड समारोह में दुनियाभर की 90 सुंदरियों के बीच तगड़ी टक्कर देखने को मिली. वहीं इन सबको पीछे छोड़कर साउथ अफ्रीका की ज़ोज़िबिनी तुंजी ने ये खिताब जीता है. जोजिबिनी टूंजी ने जब विश्व सुंदरी का ताज पहना तो वो खुद को इमोशनल होने से नहीं रोक पाईं.

Third party image reference
फाइनल में 3 मॉडल सेलेक्ट हुए फिर तीनों सुंदरियों से एक ही सवाल पूछा गया. वह कौन सी सबसे महत्वपूर्ण चीज है जो आज की तारीख में हमें युवा लड़कियों को सिखानी चाहिए? इस सवाल के जवाब में जोजिबिनी ने कहा, 'सबसे महत्वपूर्ण चीज जो हमें लड़कियों को सिखानी चाहिए वो है नेतृत्व करना. समाज में अपनी जगह बनाने से ज्यादा जरूरी कुछ भी नहीं हैं. इस जवाब के साथ ही जोजिबिनी से इस साल का मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया.

Third party image reference
किसी भी उम्मीदवार द्वारा मिस यूनिवर्स को जीतने के बाद एक ताज मिलता है. इसके बाद एग्रीमेंट के ऊपर निर्भर करता है कि वह उसे वापस करेंगी या रख लेंगी. पिछले कुछ समय से देखने को मिला है कि मिस यूनिवर्स ताज रखना ही पसंद करती हैं.
बता दें कि अमेरिका के अटलांटा में रविवार को आयोजित 68वें मिस यूनिवर्स समारोह में 90 सुंदरियों के बीच मुकाबला हुआ. इसमें भारत की वर्तिका सिंह भी शामिल थीं. वर्तिका ने टॉप 20 में अपनी जगह बना ली थी, हालांकि वो टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना पाईं. कोलंबिया, फ्रांस, आइसलैंड, इंडोनेशिया, मैक्सिको, पेरू, पुएर्टो रीको, साउथ अफ्रीका, थाईलैंड और यूनाइटेड स्टेट्स की सुंदिरयों ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments