जब विवादों के चलते इन बॉलीवुड हस्तियों को थाने से लेकर जेल तक जाना पड़ा ।

सलमान खान को पिछले साल 20 साल बाद काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सज़ा सुनाई गई थी, लेकिन तब सलमान खान को बेल पर जमानत मिल गई। फिर सलमान खान कोई पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी नहीं हैं जो विवादों के कारण सुर्खियों में रहे। बॉलीवुड में ऐसे तमाम हस्तियां रहीं जिन्हें किन्हीं कारण से जेल का मूंह देखना पड़ा और इनमें से कई का करियर भी खत्म हो गया। सलमान खान को लेकर जारी बहस के बीच हम आपको कुछ ऐसे हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बॉलीवुड में विवादों के लिए भी जाना जाता है। आइये जानतें हैं इन बॉलीवुड हस्तियों के बारे में,

Third party image reference
संजय दत्त
संजय दत्त बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे एक्टरो में से एक हैं जो हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। कभी फिल्मों को लेकर तो कभी विवादों के चलते। वो भी गैर कानूनी तरीके से हथियार रखने की वजह से जेल जा चुके है। साल 1993 में उन्हें एक पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया था और फिर सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त पांच साल जेल में रहने की सज़ा सुनाई थी।

Third party image reference
शाइनी आहुजा
शाइनी आहुजा पर उनके घर में काम करने वाली ही एक नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था। शाइनी पहले इन आरोपों से इनकार करते रहे लेकिन बाद में उन्हें अपना जुर्म कुबूल लिया और इस पूरे मामले के बाद तो जैसे शाइनी आहुजा के फिल्मी करियर पर रोक ही लग गई।

Third party image reference
शाहरुख खान
साल 2012 में शाहरुख खान के ऊपर भी एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। आईपीएल मैच के दौरान हुए एक विवाद के कारण उनके खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया था। शाहरूख पर आरोप था कि उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों के साथ लड़ाई की थी और इस पूरे मामले में शाहरुख खान को पुलिस के काफी चक्कर कांटने पड़े लेकिन बाद में उन्हें क्लीन चिट मिल गई।

Third party image reference
जॉन एबराहम
जॉन एबराहम भी हवालात पहुंच चुके हैं। उन्हें तेज़ गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनको कोर्ट ने 15 दिन जेल की सज़ा सुनाई थी। फिर पुलिस ने जॉन को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था। हालांकि बाद में उन्हें बेल भी मिल गई थी।

Third party image reference
फरदीन खान
फरदीन खान को पुलिस ने कोकीन खरीदने के आरोप में साल 2001 में गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में हाईकोर्ट की तरफ से उन्हें राहत मिल गई थी। इस पर कोर्ट का कहना था कि फरदीन कोकीन का व्यापार नहीं कर रहे थे उन्होंने पहली बार कोकीन खरीदी थी।

Photo social mediaThird party image reference
मौनिका बेदी
मौनिका बेदी को पुलिस ने अबू सलेम के साथ पुर्तगाल में फर्जी दस्तावेज़ों के साथ गिरफ्तार किया था। अबू सलेम 1993 मुंबई ब्लास्ट में आरोपी था। साल 2005 में मौनिका बेदी और अबू सलेम को भारत भेज दिया गया।

Photo - Social MediaThird party image reference
गोविंदा
गोविंदा ने एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान एक फैन को चाटा मार दिया था। दरअसल फिल्म मनी है तो हनी है की शूटिंग चल रही थी। लेकिन इसी दौरान गोविंदा ने एक फैन जिसका नाम संतोष राय को चाटा मार दिया। ये फैन फिल्म की शूटिंग देखने के लिए आया था। उस फैन ने बाद में गोविंदा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवा दिया।

Photo social mediaThird party image reference
सूरज पंचौली
बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान तो आपको याद ही होंगी। उसकी मौत का मामला काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा और इस मामले में पुलिस ने जिया खान के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचौली को गिरफ्तार किया था। आरोप यह था कि उसने जिया को आत्महत्या करने के लिए उकसाया है। लेकिन बाद में सूरज पंचौली को बेल मिल गई थी।

Photo social mediaThird party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments