बॉलीवुड फिल्मों के वह झूठ जो आपको सच लगते हैं!

बॉलीवुड इंडस्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्री में से एक मानी जाती है और हर साल इस इंडस्ट्री में हजारों साल में रिलीज होती हैं लेकिन कई फिल्मों में एक चीज को बार-बार दोहराया जाता है जिस वजह से फिल्मों के हम कई झूठे सीन को असली समझ बैठते हैं इसलिए आज हम अपने इस लेख में बॉलीवुड फिल्मों के ऐसे सीन के बारे में बताएंगे जो आपको सच लगते हैं।

Third party image reference
आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि किसी के सिर पर चोट लगने से उसकी तुरंत याददाश्त चली जाती है लेकिन अगर फिर से चोट उसी जगह पर लगती है तो उसकी याददाश्त फिर से वापस आ जाती है लेकिन डॉक्टरों के अनुसार ऐसा कभी नहीं हो सकता क्योंकि एक बार याददाश्त वापस जाने के बाद उसी जगह चोट लगने पर याददाश्त कभी वापस नहीं आ सकती।

Third party image reference
फिल्मों में आपने एक सीन और देखा होगा कि बहुत ही जल्दी मुंह पर रुमाल रखने से लोग बेहोश हो जाते हैं। यह सब कुछ क्लोरोफिल की वजह से होता है लेकिन असल में बात तो यह है कि क्लोरोफिल से किसी को भी बेहोश किया जा सकता है लेकिन इसका असर तुरंत नहीं होता।
बॉलीवुड फिल्मों में एक प्रेगनेंसी वाला झूठ भी कई बार दोहराया गया है। जैसे किसी भी प्रेग्नेंट महिला को जो अस्पताल में भर्ती किया जाता है तो डॉक्टर कहते हैं कि हम दोनों में से किसी एक की जान बचा सकते हैं लेकिन यह भी सीन झूठा है।

Third party image reference
अक्सर अब बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी एक्शन फिल्में रिलीज हो रही हैं जिसमें हवाई जहाज के साथ एक या दो सीन शूट किए जाते हैं जिसमें आसानी से हीरो हवाई जहाज का दरवाजा खोल देता है लेकिन असल में ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि हवा का प्रेशर आसमान में काफी अधिक हो जाता है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments