हेमा मालिनी ने मंडप में जितेंद्र का हाथ छोड़ थामा धर्मेंद्र का हाथ, आइए जानें पूरी कहानी

धर्मेंद्र का जन्मदिन
सुपरस्टार धर्मेंद्र कुमार का 84 वां जन्मदिन 8 दिसंबर को था। इस मौके पर उन्होंने अपनी जिंदगी का काफी दिलचस्प पन्ना पलटने की सूची। उस चैप्टर के कलाकार हेमा मालिनी, जितेंद्र, खुद धर्मेंद्र कुमार और एक एयर होस्टेस थी। यह पूरा वाकया धर्मेंद्र के शादी से जुड़ा है। इस शादी में धर्मेंद्र हीरो और जितेंद्र विलन है। यह कोई कहानी नहीं बल्कि एक धर्मेंद्र के जिंदगी का सच्चाई है।

Third party image reference
हेमा मालिनी और जितेंद्र दोस्त
बात ऐसा थाजितेंद्र और हेमा मालिनी बेस्ट फ्रेंड थे। वही हेमा मालिनी धर्मेंद्र से प्यार करती थी यह बात हेमा मालिनी की मां बाप को पता चल गया था। धर्मेंद्र से बचने के लिए हेमा मालिनी की मानेगा जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी तय कर दी। दोनों शादी के मंडप तक पहुंच भी चुके थे लेकिन शादी नहीं हो पाई। शादी क्यों नहीं हो पाई यह बहुत ही दिलचस्प वाकया है।

Third party image reference
हेमा मालिनी ने मां बाप से छिपाया था रिश्ता
हेमा मालिनी ने अपने प्यार की बात मां-बाप से छुपा कर रखी थी। वही हेमा मालिनी धर्मेंद्र के प्यार में कुछ भी करने को तैयार थी। यह बात जब हेमा मालिनी के माता-पिता को पता चला तो वह काफी गुस्सा हुए। लेकिन सिचुएशन को बढ़ाना नहीं चाहते थे इसीलिए उन्होंने उसे कंट्रोल करने की ठानी।

Third party image reference
एक समय की बात है पूरा दिन गायब हो गईं हेमा मालिनी
जब यह सारी बातें हेमा मालिनी के माता पिता ने हेमा मालिनी को बताया, तो वह घबरा गई। हेमा मालिनी के माता-पिता ने उनके ऊपर धर्मेंद्र सेना महीने का दबाव डाला। इस विद्रोह में हेमा मालिनी एक समय की बात है पूरा दिन घर ही नहीं आई। रात में जब घर आई तो माता-पिता के जान में जाना आई। उसके बाद से हेमा मालिनी के ऊपर पहरा और बढ़ा दिया गया अब वह धर्मेंद्र से सिर्फ फिल्म के सेट पर ही मिल सकती थी।

Third party image reference
हेमा मालिनी के लिए ढूंढा गया रिश्ता
यह सारा वाकया देखने के बाद हेमा मालिनी के मां को लगा कि हेमा की शादी जल्द से जल्द करवाना सही रहेगा। फिर उसके लिए उन्होंने अच्छा लड़का ढूंढना शुरू कर दिया। तब जाकर उन्हें जितेंद्र के बारे में पता चला जितेंद्र और हेमा मालिनी उस वक्त दोनों अच्छे दोस्त थे। और जितेंद्र के मां-बाप और हेमा मालिनी के मां-बाप को भी दोनों की दोस्ती से कोई परेशानी नहीं थी। लिहाजा दोनों फैमिली ने इन दोनों का शादी कराने का फैसला कर लिया।

Third party image reference
शुरू हो गई जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी की तैयारी
जैसे ही दोनों का रिश्ता तय हुआ सभी खुशी से झूम उठे। दोनों के घरवालों ने शादी की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन यह शादी जल्दी हो जाए दोनों घर वालों के मन में संकोच था। क्योंकि हेमा की मां को और जितेंद्र को खुद धर्मेंद्र के बारे में पता था।

Third party image reference
चुपचाप यह शादी होनी थी
हेमा मालिनी और जितेंद्र के परिवार रातो रात मद्रास चले गए। कोई नहीं चाहता था कि शादी के बारे में किसी को पता चले लेकिन किसी अखबार को खबर लग गई और उसने सुबह वाले पत्रिका में खबर छाप दी। धर्मेंद्र जब इस खबर को पढ़ते हैं तो वह खुद को संभाल नहीं पाते।

Third party image reference
जीतेंद्र की थी एक गर्लफ्रेंड धर्मेंद्र को यह बात पता था
अखबार की खबर पढ़कर धर्मेंद्र चौक गए। उसके बाद उन्होंने खुद को संभाला और सारा मामला संभालने का रास्ता निकालने लगे। तब जाकर उन्हें जितेंद्र की गर्लफ्रेंड के बारे में याद आया जो कि एक एयर होस्टेस थी। सारी बातें उन्होंने जितेंद्र की गर्लफ्रेंड को बताया उसके बाद दोनों मामला संभालने मद्रास पहुंच गए।

Third party image reference
पूरा फिल्मी सीन जैसा लग रहा था
धर्मेंद्र और जितेंद्र की गर्लफ्रेंड मद्रास जा पहुंची। अब वहां पर सीन किसी ब्लॉकबस्टर पिक्चर से कम नहीं था। दूल्हा और दूल्हे की गर्लफ्रेंड, दुल्हन और उसका बॉयफ्रेंड दोनों एक दूसरे की शादी रुकवाने के लिए खड़े हो गए। हेमा मालिनी के पापा ने गुस्से में आकर धर्मेंद्र को धक्के मार कर बाहर निकाल दिए।

Third party image reference
यह सब घटना होने के बाद हेमा मालिनी धर्मेंद्र से अकेले में बात करने की इच्छा जाहिर की। दोनों जाकर बात की है फिर बाहर आई और जितेंद्र से शादी रोकने के लिए रिक्वेस्ट की लेकिन जितेंद्र अपनी बातों पर अरे थे। कुछ समय के बाद जितेंद्र भी मान गए। तब जाकर दोनों की शादी हुए।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments