इस फिल्म को अमिताभ बच्चन ने मारी ठोकर तो इस अभिनेता ने लगाया गले बना बाॅलीवुड का सुपरस्टार

दोस्तो बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन अपने अब तक के फिल्मी करियर में बॉलीवुड की करीब 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके है। लेकिन बिग भी ने अपने करियर मे कई फिल्मों को ठोकर भी मार चुके है, और उन फिल्मों मे अन्य हीरो काम करके स्टार बन गए है इसलिए आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे है जो अमिताभ बच्चन कि ठुकराई फिल्म से बाॅलीवुड का सुपरस्टार बन गया। तो आइए जानते है इस अभिनेता और इस फिल्म के बारे में।

Third party image reference
दोस्तो उस अभिनेता का नाम है अनिल कपूर जो अपने समय मे सुपरस्टार माने जाते थे, इनकी फिल्मों को दर्शको का बेहद सम्मान और प्यार मिलता था जिसकी वजह से वह हमेशा शुर्खिओ मे बने रहते थे। आप को बता दे अनिल कपूर बाॅलीवुड के सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय अभिनेताओं में शामिल हैं। उन्होंने अपने दमदार अभिनय के दम पर कई हिट फिल्में दी हैं। यही वजह है कि बाॅलीवुड के कई निर्देशक उन्हें अपनी फिल्मों में काॅस्ट करना चाहते हैं।

Third party image reference

Third party image reference
दोस्तो अमिताभ बच्चन ने जिस फिल्म को ठोकर मारे थे उस फिल्म का नाम था "मिस्टर इंडिया" जी हाको दोस्तो इस फिल्म को अमिताभ ने करने से मना कर दिये थे उसके बाद इस फिल्म के लिए अनिल क कपूर को चुना गया था। और यह फिल्म साल 1987 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए थे और फिल्म सुपर हिट साबित हुई थी।

Third party image reference
दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक शेखर कपूर नायक फिल्म में अनिल कपूर वाला किरदार भी पहले अमिताभ बच्चन को ऑफर किया था। मगर किसी अज्ञात कारण वश इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने काम करने से इनकार कर दिया।

Third party image reference
दोस्तो इसके बाद इस फिल्म का ऑफर अनिल कपूर को दिया गया और यह फिल्म ब्लाॅकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म कि जबरदस्त सफलता ने अनिल कपूर बाॅलीवुड में एक नई पहचान दी थी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments