दारा सिंह की बहू बनी थी ये मुस्लिम अभिनेत्री, चंकी पांडे की पिटाई कर आई थी चर्चा में

क्या आप पूर्व अभिनेत्री फराह नाज़ को जानते हैं? अगर आप 80 और 90 की फिल्में देखने के शौकीन हैं तो आप इन्हें जानते ही होंगे। आज इनका जन्मदिन है। फराह अपने जमाने की बड़ी अदाकाराओं में शुमार होती हैं। लेकिन इनकी पर्सनैलिटी का एक रूप ये भी था कि ये बेहद गुस्से वाली और अग्रेसिव अभिनेत्री मानी जाती थी। फराह के बारे में कहा जाता था कि ये कब किसे पीट दें मालूम नहीं। यही वजह है कि अपने गुस्से के चलते इन्हें अपने दौर की सबसे विवादित अभिनेत्री भी माना जाता है। खूबसूरत अभिनेत्री तब्बू इन्हीं की छोटी बहन हैं।

Third party image reference
फराह नाज़ की खूबसूरती और एक्टिंग ने इन्हें खूब शोहरत दिलाई। 80 के आखिर और 90 के शुरूआती दौर में फराह नाज़ बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में गिनी जाती थी। लेकिन जब इनका फिल्मी करियर अपने पूरे उठान पर था तब इन्होंने अचानक शादी कर ली और फिल्मों से गायब हो गई। जानते हैं इन्होंने किनसे शादी की थी? बॉलीवुड के पहले माचोमैन दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह से। हालांकि ये शादी सफल नहीं रही और आखिरकार इन्होंने विंदू दारा सिंह से तलाक ले लिया।

Third party image reference
फराह नाज़ से जुड़ा एक किस्सा बेहद मशहूर है। कहा जाता है कि इन्होंने 'कसम वर्दी की' नाम की फिल्म के सेट पर चंकी पांडे की धुनाई कर दी थी। उस दौर में इस खबर की पुष्टि तो नहीं हो सकी थी, लेकिन इसके बारे में कानाफूसी अवश्य हुआ करती थी। फिर एक बार एक इंटरव्यू में फराह खान ने खुद इस बारे में बात की। फराह ने बताया कि चंकी पांडे हमेशा 'आई एम द मैन' बोलकर उनकी तरफ भद्दे इशारे किया करते थे। फिर एक दिन इन्होंने चंकी पांडे को वुमेन पावर का अहसास कराया।

Third party image reference
फराह के बारे में तो ये भी कहा जाता है कि एक बॉलीवुड पार्टी में इन्होंने एक फिल्म प्रोड्यूसर को करारा थप्पड़ जड़ दिया था। ये किस्सा जेपी दत्ता की पार्टी का है। उस पार्टी में फिल्ममेकर फारुख नाडियाडवाला ने फराह खान को बीयर पीने ऑफर दिया। ये सुनकर फराह भड़क गई और उनका फारुख नाडियाडवाला के साथ झगड़ा हो गया। 

Third party image reference
बता दें कि विंदू दारा सिंह से तलाक लेने के बाद फराह खान ने एक्टर सुमित सहगल से शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा भी है और अपने परिवार के साथ फराह मुंबई में ही रहती हैं। तस्वीरें देखकर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि पहले से अब तक फराह कितना बदल चुकी हैं।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments