बॉलीवुड में मां के किरदार से मशहूर हुई इस अभिनेत्री का ये है रियल लाइफ बेटा


Third party image reference
नमस्कार दोस्तों, हिंदी सिनेमा में "निरूपा रॉय" को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में याद किया जाता है, जिन्होंने माँ के किरदार को अपने किरदारों से सामाजिक पहचान दिलाई है।उन्होंने कई फिल्मों में माँ की भूमिका निभाई है, जिसके कारण लोग उनके पात्रों से इतने जुड़ाव महसूस करते थे कि लोग उनके पैर छूने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनके घर आते थे। हालाँकि यह अब हमारे बीच नहीं है, फिर भी लोग उन्हें बॉलीवुड की माँ के रूप में याद करते हैं। लेकिन दोस्तों, आप उनके बारे में सब जानते हैं, लेकिन क्या आप उनके बेटों के बारे में जानते हैं कि वे कौन हैं, वे क्या करते हैं और कैसे दिखते हैं,तो आइए जानते है।

Third party image reference
बॉलीवुड की माँ कही जाने वाली अभिनेत्री निरूपा रॉय का जन्म 4 जनवरी 1931 को वलसाड गुजरात में हुआ था, उन्होंने अपने अभिनय करियर के बारे में बात की, तो उन्हें अभिनेत्री बनने की कोई इच्छा नहीं थी, लेकिन उनके पति अभिनेता बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने गुजराती पेपर में अभिनेताओं की तलाश के विज्ञापन का जवाब दिया, जहां उनकी पत्नी को एक अभिनेत्री के रूप में काम मिला, लेकिन वे बाद में थीं फिल्म से अलग हो गए। फिर वर्ष 1946 में उन्हें फिल्म "अमर राज" में अभिनय करने का अवसर मिला, जिसे उन्होंने बहुत खूबसूरती से निभाया और इस फिल्म के साथ उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।

Third party image reference
इसके बाद उन्होंने "2 भीगा ज़मीन", "उधार", "मुसाफिर" "दुल्हन", "आंचल" और "छैया" जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों को करने के बाद, उन्होंने प्रसिद्धि की दुनिया से एक ब्रेक लिया और 44 साल की उम्र में, उन्होंने फिल्म "मुनीम" में एक माँ के रूप में काम किया और अपने अभिनय करियर को फिर से शुरू किया। उन्हें आखिरी बार 1994 में फिल्म लाल बादशाह में देखा गया था, इस फिल्म को करने के बाद, उन्होंने 13 जून 2004 को अस्वस्थता के कारण बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी। दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

Third party image reference
लेकिन अगर हम इस शक्तिशाली अभिनेत्री के बेटों के बारे में बात करते हैं, तो उनके 2 बेटे हैं जिनका नाम योगेश और किरण रॉय है। दर्शकों को निरूपा रॉय के बेटों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी क्योंकि उन्होंने फिल्मी दुनिया में प्रवेश नहीं किया था, लेकिन जब निरूपा रॉय की मृत्यु हो गई, तो दोनों भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर बहुत विवाद शुरू हो गया। आपको बता दें कि निरूपा रॉय की मृत्यु के बाद, उनके पति संपत्ति के मालिक बन गए, लेकिन पिछले साल उनकी भी मृत्यु हो गई, जिसके कारण संपत्ति को लेकर दोनों भाइयों के बीच बड़ा विवाद हुआ, इस मामले में किरण ने मुंबई में याचिका भी दायर की उच्च न्यायालय। जिसमें उन्होंने बड़े भाई पर संपत्ति पर स्वामित्व पाने के लिए डराने-धमकाने का भी आरोप लगाया था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments