जींस के ऊपर साड़ी लपेटकर टीवी में न्यूज़ एंकरिंग करती थी ये अभिनेत्री।

स्मिता पाटिल ने 13 दिसंबर 1986 को महज 31 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. जब यह खबर उनके फैंस को मिली तो सब हैरान रह गए. किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हुआ था. स्मिता पाटिल को कई नामों से पुकारा जाता था. स्मिता का जन्म एक राजनीतिक परिवार में हुआ था. स्मिता का परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया.

Third party image reference
एक दूरदर्शन डायरेक्टर ने स्मिता की तस्वीरें देखी और उन्हें मराठी न्यूज रीडर की नौकरी दे दी. स्मिता को जींस पहनना बहुत ही पसंद था. उन दिनों टीवी पर न्यूज़ पढ़ने के लिए साड़ी पहनना बेहद जरूरी होता था. इसी वजह से स्मिता पाटिल ऑन एयर होने से कुछ मिनट पहले ही जींस के ऊपर साड़ी लपेट लेती थी.

Third party image reference
यह देखकर सब हैरान होते थे. उनका न्यूज़ पढ़ने का अंदाज बहुत ही अलग था. सब उनको बहुत पसंद करते थे. न्यूज़ एंकर की नौकरी करते हुए ही स्मिता पाटिल को फिल्म चरणदास चोर के लिए कास्ट कर लिया गया. अमिताभ बच्चन ने स्मिता पाटिल से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था.

Third party image reference
अमिताभ ने बताया कि 1 दिन रात को अचानक से स्मिता पाटिल का फोन आया और मैंने उनसे पूछा- क्या हुआ. तो उन्होंने कहा- मैंने सपने में देखा कि आपको चोट लगी है, आप ठीक तो है. अमिताभ ने स्मिता से कहा कि हां मैं बिल्कुल ठीक हूं. लेकिन इसके बाद अगले दिन ही मेरे साथ फिल्म कुली के सेट पर गंभीर हादसा हुआ जिस वजह से मुझे अस्पताल में रहना पड़ा.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments