एक्टर की मंगनी की बात सुनते ही फैंस ने हाथों से हमें गाड़ी सहित ऊपर उठा लिया था


Third party image reference
ट्रेजडी किंग नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का 11 दिसंबर को जन्मदिन है. दिलीप कुमार पिछले काफी समय से फिल्मों से दूर हैं और बीमार भी. ऐसे में उनकी पत्नी सायरा ही उनका पूरा ख्याल रखती हैं. सायरा बानो स्वयं लोकप्रिय नायिका रही हैं और अपनी जंगली, अप्रैल फूल, पड़ोसन, झुक गया आसमान, पूरब और पश्चिम, विक्टोरिया नंबर 203, आदमी और इंसान तथा जमीर जैसी बहुत सी फिल्मों के लिए जानी जाती रही हैं. क्या आप जानते हैं दोनों की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई. आइए दिलीप कुमार के जन्मदिन पर आपको बताते हैं दोनों की दिलचस्प लवस्टोरी. उनकी पत्नी सायरा बानो एक किस्सा सुनते हुए कहती है.
ईश्वर ने दिलीप साहब का ऑरा ऐसा दिया है, ऐसी शख्सियत बनाई है कि उनका हर बर्थडे बड़ा स्पेशल लगता है. बर्थडे ही क्यों कहें, मुझे तो उनके साथ हर दिन ही बड़ा इंट्रेस्टिंग लगता है. उनके साथ जो रहता है, वह कभी बोर नहीं हो सकता. साहब की जिंदगी से उनके फैन्स का जुड़ाव शुरू से ही है. उनके प्रति लोगों की दीवानगी के कई किस्से मुझे याद आते हैं. हमारी शादी हो रही थी तब पूरा ऊधम मचा हुआ था. कोलकाता में जहां हम शूटिंग के लिए गए थे, वहां से भीड़ की वजह से पैकअप कर घर भागकर आना पड़ा था.
जब 2 अक्टूबर 1966 को हमारी मंगनी अनाउंस हुई थी, तब जिस गाड़ी में हम बैठे थे, फैंस ने उसे पूरा हाथों से ही ऊपर उठा लिया था. फिर पुलिस ने हमको जैसे तैसे गाड़ी से निकालकर, किचन के रास्ते ऊपर होटल तक पहुंचाया था.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments