नीता अंबानी का ये स्कूल है सबसे गज़ब, इसकी फीस और खासियत जानकर आप दंग रह जायेंगे

दुनिया में हर मां-बाप की यहीं ख्वाहिश होती है कि वो अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें। इसके लिए अच्छे स्कूलों में दाखिला करवाने से लेकर बढ़िया कोचिंग क्लासेज में उनकी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए वो अपनी जमा पूंजी तक लगा देते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि आजकल स्कूलों में फीस काफी ज्यादा होती है। इसके साथ ही महंगी किताबें,यूनिफार्म इत्यादि का खर्चा अलग।

Third party image reference
बावजूद इसके हर मां-बाप की कोशिश यहीं रहती हैं कि भले ही उन्हें असुविधाओं का सामना करना पड़ें लेकिन बच्चों की शिक्षा में कोई कमीं या कसर न रह जाएं। आज इसी संदर्भ में हम आपको एक ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अपने बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स की लाइन लगी रहती है। इस स्कूल में अपने बच्चें को पढ़ाने की चाहत हर मां-बाप को होती है लेकिन यहां पढ़ाना हर किसी के बस की बात नहीं बल्कि यहां केवल करोड़पति घर के बच्चों को ही पढ़ने का नसीब होता है।

Third party image reference
हम यहां बात कर रहे हैं मुंबई में स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बारे में जिसे मुकेश अंबानी ने अपने पिता की याद में खोला था। बॉलीवुड स्टार किड्स के लिए फेमस इस स्कूल का नाम मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी के नाम पर धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल है। 2003 में स्थापित इस स्कूल का संचालन नीता अंबानी खुद करती हैं। स्कूल 7 मंजिला है।

Third party image reference
इस स्कूल की फीस सालाना 1.7 लाख रुपये से 4.48 लाख रुपये है। स्कूल में आईसीएसई, आईजीसीएसई और आईबीडीपी बोर्ड की पढ़ाई होती है। इस स्‍कूल का एनुअल फंक्‍शन में सितारों का मेला ही लग जाता है। वे यहां परफार्म करने नहीं आते बल्कि अपने बच्‍चों का परफार्मेंस देखने आते हैं। वजह इसी स्‍कूल में शाहरुख खान, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, रितिक रोशन जैसे फिल्‍मी सितारों के बच्‍चे पढ़ते हैं।

Third party image reference
स्‍कूल की सिक्‍योरिटी ऐसी कि परिंदा भी पर न मार सके। शायद ही ऐसी कोई अत्‍याधुनिक सुविधाएं होंगी जो इस स्‍कूल में न हों।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments