रामानंद सागर के शो श्री कृष्ण में ये बने थे भगवान कृष्ण, अब रहते हैं इस हाल में, देखिए

रामानंद सागर का चर्चित धारावाहिक 'श्री कृष्णा' तो आपको याद होगा। 26 साल पहले ये धारावाहिक दूरदर्शन पर हर रविवार सुबह 9 बजे प्रसारित होता था। इस शो में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी अभिनेता सर्वदमन डी बनर्जी ने। भगवान कृष्ण के किरदार में सर्वदमन इतने ज़्यादा उतर गए थे कि वास्तविक जीवन में भी लोग इन्हें ही भगवान कृष्ण मानकर इनके पैर छूने लगते थे। लोगों को लगता था जैसे साक्षात भगवान श्री कृष्ण ने कलयुग में अवतार लिया हो। 

Third party image reference
रामानंद सागर के इस लोकप्रिय शो के बाद सर्वदमन डी बनर्जी को कई दूसरे धार्मिक शोज़ भी मिले। इनमें अर्जुन, जय गंगा मईया और ओम नम: शिवाय जैसे शोज़ काफी हिट हुए थे। खास बात ये है कि सर्वदमन ने इन सभी शोज़ में भगवान कृष्ण की ही भूमिका निभाई थी। 

Third party image reference
सर्वदमन डी बनर्जी ने केवल टीवी शोज़ में ही नहीं, बल्कि कुछ फिल्मों में भी काम किया है। सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत क्रिकेटर एमसधोनी की बायोपिक में भी ये नज़र आए थे। ये फिल्म में धोनी के कोच चंचल भट्टाचार्य के किरदार में थे। इन दिनों सर्वदमन डी बनर्जी उत्तराखंड के ऋषिकेश में रहते हैं। 

Third party image reference
ऋषिकेश में सर्वदमन डी बनर्जी अपना एक मेडीटेशन सेंटर चलाते हैं। साथ ही ये एक NGO भी चलाते हैं। इनके NGO में लगभग 200 बच्चे पढ़ाई करते हैं। कभी लाइट कमैरा एक्शन की चकाचौंध भरी ज़िंदगी का हिस्सा रहे सर्वदमन डी बनर्जी का जीवन अब पूरी तरह से बदल चुका है। इन्होंने खुद को ग्लैमर की दुनिया से दूर कर लिया है।

Third party image reference
सर्वदमन डी बनर्जी फेसबुक पर सक्रिय रहते हैं और खुद से जुड़े लोगों से अपने कामों के बारे में बताते रहते हैं। सालों पहले दिए एक इंटरव्यू में सर्वदमन डी बनर्जी ने बताया था कि आखिर उन्होंने क्यों अभिनय छोड़ दिया। बकौल सर्वदमन डी बनर्जी, श्री कृष्णा शो करने के दौरान ही उन्होंने फैसला कर लिया था कि 45-46 की उम्र तक ही वे अभिनय करेंगे। इसके बाद जीवन से खुद को जोड़ने के लिए कुछ करेंगे। फिर एक दिन किसी के द्वारा इन्हें मेडिटेशन मिला और अब ये मेडिटेशन ही कई सालों से कर रहे हैं।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments