बॉलीवुड बैकग्राउंड डांसर कितना कमाते हैं, क्लिक कर जानें

बैकग्राउंड डांसर्स जो किसी भी गाने की जान होते हैं, हमारे बॉलीवुड सेलेब्स के पीछे म्यूजिक वीडियो में ठुमके आदि लगाते हैं वे किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं।

Third party image reference
जिन लोगों को आप सेलेब्स के पीछे नाचते देखते हैं, वे वास्तव में बहुत खास होते हैं। आइटम नंबर हो या पार्टी सॉन्ग, हमारे बॉलीवुड गानों और सेलेब्स को डांसर्स की ज़रुरत रहती ही है। इस बात से हम सभी सहमत होंगे कि एक बॉलीवुड गीत में, सेलिब्रिटी के पीछे कम से कम 50 लोग नाच रहे होते हैं। सच बताएं तो हम एक सेलिब्रिटी को अकेले नृत्य करते हुए देखने की कल्पना भी नही कर सकते। तो, चलिए आपको बताते हैं की ये बैकग्राउंड डांसर्स कितना पैसा कमाते हैं।

Third party image reference
जैसा कि अब आप जानते हैं कि वे मिनी-सेलेब्स हैं। अब यह साफ है कि वे मुफ्त में नृत्य नही करते हैं। तो वे कितना कमाते हैं, यह सवाल हर किसी के मन मे होता है।

Third party image reference
Scoopwhoop के अनुसार, बॉलीवुड बैकग्राउंड डांसर्स प्रति माह 1 लाख तक कमाते हैं। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? ऐसा कहा जाता है कि इन बैकग्राउंड डांसरों को स्टेज शो और फिल्मों में प्रदर्शन के लिए मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है। नंबर 1 होने का जो लाभ उन्हें मिलता है, वह यह है कि वे अपने कोरियोग्राफर के साथ दुनिया की यात्रा करते हैं।

Third party image reference
कुछ नर्तकियों को डांस कोरियोग्राफर जैसे श्यामक डावर और रेमो डिसूजा आदि द्वारा चुना जाता है। यह एक आसान काम की तरह लग सकता है, लेकिन यह मत भूलिए कि ये नर्तक बहुत मेहनत करते हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments