नागरिकता संशोधन बिल पर बॉलीवुड सितारों ने कहीं ऐसी बातें, जानिए किसने क्या कहा?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इन दिनों पूरे भारतवर्ष में काफी लोग नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं और दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में इस विरोध प्रदर्शन को लेकर अभी तक बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सितारों के बयान आ चुके हैं. हाल ही में इस मामले पर स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप, ऋचा चड्डा, मोहम्म जीशान अय्यूब, कमाल आर खान सहित कई सितारे अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

google images
बता दें, नागरिकता संशोधन कानून के बाद बॉलीवुड दो भागों में बंट चुका है. इनमे से कुछ इस कानून के खिलाफ हैं और प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इस बिल का सम्मान कर रहे हैं और सरकार को सही ठहरा रहे हैं. खैर, अब कुछ और बॉलीवुड सितारों ने भी अपने बयान जारी किये हैं. सभी ने ट्वीट कर इस विवाद पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है.

google images
1. रकुल प्रीत सिंह : बोलने का अधिकार, अभिव्यक्ति का अधिकार और चुनने का अधिकार. मुझे आश्चर्य हो रहा है कि क्या यह सभी केवल पुस्तकों के लिए हैं या हम सच में लोकतंत्र में रहते हुए नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करते हैं? जैसे हमारा दिल दिल्ली के छात्रों के लिए रो रहा है. हिंसा किसी भी चीज का समाधान नहीं है. हम किस दिशा में जा रहे है?

twitter

google images
2. परिणीति चोपड़ा : अगर नागरिकों द्वारा अपने विचार व्यक्त करने से हर बार यही होता रहे तो CAB को भूल जाइए. हमें एक बिल पास करना चाहिए और अपने देश को लोकतांत्रिक देश कहना छोड़ देना चाहिए. अपने मन की बात कहने के लिए निर्दोष लोगों की पिटाई की जा रही है? ये बर्बर है.

twitter

3. विक्की कौशल : जो हो रहा है, वह सही नहीं है. जिस तरह से यह हो रहा है, वह सही नहीं है. लोगों के पास अधिकार है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपने विचार रख सकें. यह हिंसा काफी दुखद है और साथ ही इसकी वजह से हमें अपने साथियों की चिंता हो रही है. किसी भी परिस्थिति में, लोकतंत्र से हमारा विश्वास नहीं हिलना चाहिए.
twitter
google images
4. रेणुका शहाणे : रेणुका ने पीएम मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा- सर, फिर आप सभी से कहिए की आपके आईटी ट्विटर हैंडल सेल से दूर रहें. वह सबसे ज्यादा अफवाहें और झूठ फैला रहे हैं और पूरी तरह से भाईचारे, शांति और एकता के खिलाफ हैं. असली, 'टुकडे टुकडे' गैंग आपका आईटी सेल है, कृपया उन्हें नफरत फैलाने से रोकें.
twitter
google images
5. संध्या मृदुल : बता दे, पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “यह शांति, एकता और भाईचारा बनाए रखने का समय है. सभी से अपील है कि किसी भी तरह की अफवाह और झूठ से दूर रहें.” इस पर संध्या ने जवाब देते हुए लिखा है, “सर, जरूरत है कि आप विभिन्न राज्यों में पुलिस को बुलाएं और इस हिंसा को रोकें. ट्वीट बाद में कर लेना, धन्यवाद.”
twitter

google images
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments