बेहद कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई ये अभिनेत्री, जानिए आखिर क्या थी अंतिम इच्छा


Third party image reference
17 अक्टूबर 1956 को पैदा हुई स्मिता पाटिल अपनी फिल्मों के साथ-साथ राज बब्बर के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी चर्चा में रही. लेकिन 31 साल की उम्र में उनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है. स्मिता पाटिल अपने गंभीर अभिनय के लिए जानी जाती हैं. लेकिन वे असल जिंदगी में काफी शरारती थी. उनके चेहरे की मुस्कुराहट देखकर ही उनकी मां ने उनका नाम स्मिता रखा था.

Third party image reference
स्मिता फिल्मों में आने से पहले बॉम्बे दूरदर्शन में मराठी में समाचार पढ़ती थी. स्मिता पाटिल बहुत ही टैलेंटेड और आत्मविश्वास से भरपूर थी. स्मिता पाटिल को फिल्म निशांत के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया. स्मिता पाटिल के किरदारों के लिए उनकी बहुत सराहना हुई. लेकिन जब उन्होंने राज बब्बर से शादी की तो उनकी बहुत आलोचना भी हुई.

Third party image reference
उनके ऊपर नादिरा और राज बब्बर की शादी तोड़ने के इल्जाम भी लगे. उनकी मां भी इस रिश्ते के खिलाफ थी. लेकिन राज बब्बर के बारे में स्मिता ने किसी की नहीं सुनी. जब प्रतीक बब्बर पैदा हुए तो स्मिता घर आ गई. हालांकि उनका वायरल इनफेक्शन ब्रेन इनफेक्शन बन गया. वह हॉस्पिटल जाने के लिए तैयार नहीं थी. लेकिन जब इंफेक्शन बहुत बढ़ गया तो उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

Third party image reference
स्मिता के शरीर के अंगों ने धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया. कुछ दिनों बाद उनका निधन हो गया. निधन के बाद उनके शव को दुल्हन की तरह सजाया गया था, क्योंकि यही स्मिता की आखिरी इच्छा थी. उन्होंने अपने मेकअप आर्टिस्ट से कहा था कि जब मैं मर जाऊं तो मुझे तुम दुल्हन की तरह तैयार करना.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments