किसी को नहीं पता कि आज कहां और किस हाल में है शाहरुख खान की ये सुपरहिट हीरोइन

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पल भर में किसी की किस्मत बदल जाती है तो किसी को अपना करियर बनाने में सालों लग जाते हैं। हालांकि यहां कुछ स्टार्स ऐसे भी है जो कुछ समय के बाद अपने डूबते करियर को देख इंडस्ट्री से दूर हो जाते हैं। ऐसे ही एक अभिनेत्री का नाम है प्रिया गिल जिनको आपने सुपरहिट फिल्म सिर्फ तुम में देखा होगा। आज यानी 10 दिसंबर को उनका जन्मदिन होता है।

Third party image reference
सन 1995 की मिस इंडिया फाइनलिस्ट प्रिया ने चंद्रचूड़ सिंह की फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से करियर शुरू किया था। इसके 4 साल बाद उन्होंने सिर्फ तुम मूवी में काम क्या था। अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से उन्होंने उस वक्त बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ दर्शकों का भी दिल जीत लिया था। पल भर में वह 90 के दशक की टॉप हीरोइनों में से एक हो गई थी।

Third party image reference
प्रिया गिल ने सलमान खान, सुष्मिता सेन से लेकर संजय कपूर और नागार्जुन जैसे बड़े बड़े सितारों के साथ काम किया। शाहरुख खान की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक जोश में भी वह लीड एक्ट्रेस रही। प्रिया का कद उस वक्त इस बात से नापा जा सकता है कि इस फिल्म में ऐश्वर्या राय जैसी एक्ट्रेस को शाहरुख की बहन बनना पड़ा। लेकिन फिल्म ‘बड़े दिलवाला’ के बाद प्रिया के करियर को मानो लकवा ही मार गया। वो सिर्फ साइड रोल तक सिमट कर रह गईं।

Third party image reference
बॉलीवुड में आखरी बार उन्हें फिल्म एलओसी में देखा गया था। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी लोकप्रियता अचानक कम होने लगी और फिर वो साउथ इंडियन फिल्मों में चली गई। वह मलयालम फिल्म मेघम में दिखीं, फिर पंजाबी में जी आया नूं और आखिर में उन्होंने अखिलेश पांडे के अपोजिट भोजपुरी फिल्म ‘पिया तोसे नैना लागे’ में काम किया। इसके बाद वो बस कहीं ओझल हो गईं।

Third party image reference
आज बॉलीवुड भी इस हीरोइन को पूरी तरह भुला चुका है। यहां तक कि वह सोशल मीडिया पर भी मौजूद नहीं है। वो कहां हैं, किसी को कोई खबर नहीं। इंटरनेट पर सर्च करने पर भी उनके बारे में कोई लेटेस्ट जानकारी नहीं निकलती। हो सकता है कि प्रिया ने शादी कर ली हो और दूर विदेश में घर बसा लिया हो या ये भी हो सकता है कि वो भी तमाम उन कलाकारों की तरह गुमनामी की जिंदगी बिता रही हों जैसी कई नामचीन कलाकारों ने गुजारी और चल बसे। ग्लैमर की दुनिया का यह एक कड़वा सच है। यहां उगते सूरज को सभी सलाम करते हैं लेकिन जब ढल जाए तो बस अंधेरा होता है।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments