कभी उधार लेकर मां के लिए बनवाया था ट्रेन का पास, आज है करोड़ों का मालिक ये एक्टर

Image result for कभी उधार लेकर मां के लिए बनवाया था ट्रेन का पास, आज है करोड़ों का मालिक ये एक्टर80-90 के दौर में जिस फिल्म में गोविंदा होते, उन्हें देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ती। कॉमेडी, डांस और एक्टिंग के कम्पलीट पैकेज, गोविंदा की किस्मत ने ऐसी पल्टी मारी कि फिल्मों से उनकी मौजूदगी ही खत्म होने लगी। उन दिनों गोविंदा को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ा था। साल 1986 से लगातार अपने फैंस को फिल्मी दावतें देते जा रहे गोविंदा, अब तक करीब 128 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Third party image reference
गोविंदा ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फिल्में दीं जिनमे लव 86, इलजाम, हत्या, जीते हैं हम शान से, हम, राज बाबू, कुली नंबर 1, आंदोलन, हीरो नंबर 1, दीवाना मस्ताना, दूल्हे राजा, बड़े मियां छोटे मियां, अनाड़ी नंबर 1, जोड़ी नंबर 1, हसीना मान जाएगी, साजन चले ससुराल, हद कर दी आपने जैसी फिल्में शामिल हैंसाल 1986 से लगातार अपने फैंस को फिल्मी दावतें देते जा रहे गोविंदा, अब तक करीब 128 फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

Third party image reference
दोस्तों आपको बता दें कि एक समय था जब फिल्मो में आने के लिए गोविंदा खूब संघर्ष कर रहे थे। एक एक्टर का बीटा होने के बावजूद गोविंदा को उस समय गरीबी का सामना करना पड़ा था। दरशल गोविंदा के पिता अरुण ने गुजरे ज़माने में एक फिल्म बनाई थी। जो फिल्म काफी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी। जिस फिल्म में अरुण ने अपनी सारी कमाई लगा दी थी।

Third party image reference
फिल्म फ्लॉप होने के बाद उन्हें उधार चुकाने के लिए मुंबई के आलीशान घर को भी बेचना पड़ा था। जिसके बाद गोविंदा का पूरा परिवार मुंबई के विरार एरिया की झोंपड़पट्टी में रहने के लिए चला गया था। एक बार की बात हैं जब गोविंदा मां को ट्रेन पर छोड़ने गए थे।

Third party image reference
लेकिन रेलवे स्टेशन पर भीड़ इतनी ज्यादा थी की, पांच ट्रेन जाने के बाद भी गोविंदा अपनी मां को ट्रेन में बिठा नहीं पाए थे। जिसके दूसरे दिन गोविंदा ने अपने एक रिश्तेदार से पैसे उधार लेकर मां को फर्स्ट क्लास का पास बनवाकर ट्रेन में बिठाया था। लेकिन आज गोविंदा करीब 177 करोड़ की संपत्ति के अकेले मालिक हैं। बता दे की, गोविंदा की मां निरमला देवी 30, 40 और 50 के दशक की फिल्मो की जानी मानी अभिनेत्री रही हैं। जिन्होंने उस समय के सभी बड़े सितारों संग काम किया था।

Third party image reference

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments