97 साल का हुआ बॉलीवुड का यह सुपरस्टार, प्रेगनेंसी के दौरान पत्नी के साथ हुआ था यह हादसा

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेता आए और चले गए हैं। वही आज हम एक ऐसे अभिनेता के बारे में बात करने वाले हैं, जो 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे थे। आज हम उन्हीं के जन्मदिन पर आपको उनके जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने वाले हैं जो शायद आप में से कई लोगों को नहीं पता है।

Third party image reference
दोस्तों जिस अभिनेता की हम बात कर रहे हैं वह अभिनेता कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार है। जी हां दोस्तों दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर में सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। उनकी लगभग हर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार कमाई किया करती थी। आज भी दिलीप कुमार के लाखों करोड़ों फैंस है जो उन्हें बेहद पसंद करते हैं। 11 दिसंबर 2019 को दिलीप कुमार पूरे 97 वर्ष के हो चुके हैं।

Third party image reference

पत्नी के साथ हुआ था हादसा

अपनी अदाकारी से बॉलिवुड में खूब शोहरत कमा चुके अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी का नाम सायरा बानो है। 47 साल पहले दिलीप कुमार की पत्नी प्रेग्नेंट हुई थी लेकिन एक हादसे की वजह से उनका बच्चा इस दुनिया में जन्म नहीं ले पाया। उस हादसे के बाद से अभी तक सायरा बानो कभी भी मां नहीं बन पाई। आज भी सायरा बानो दिलीप कुमार का बेहद खयाल रखती है।

Third party image reference
दिलीप कुमार इस समय बीमार चल रहे हैं, लेकिन लोग उनके जन्मदिन पर उनको ढेरों बधाइयां दे रहे हैं। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। हम आशा करते हैं कि दिलीप कुमार साहब हमेशा हमारे बीच रहे। वैसे दिलीप कुमार की इस दुख भरी दास्तान को जानने के बाद आपकी क्या राय है नीचे कमेंट बॉक्स में हमें अपनी राय जरूर बताएं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments