90% लोग नहीं जानते होंगे 'तेरे नाम' फिल्म के बारे में यह 6 खास बातें, आप भी जानें

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान जो इंडस्ट्री के दबंग कहे जाते है। आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। देश दुनिया में आज उनके करोड़ो फैन और फ्लोवर्स है। सलमान खान को सफलता और पहचान फिल्म मैंने प्यार किया से मिला और उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेठ नवीन पुरुष अभिनेता का पुरस्कार भी मिला।
सलमान खान ने अपने करियर में बहुत सी हिट फिल्मे दी है ,और उनकी 7 फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई की है। उनकी फिल्म किक बॉक्स ऑफिस के 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई है। यह फिल्म उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म साबित हुई । आज हम बात करेंगे सलमान और भूमिका चावला की फिल्म तेरे नाम की जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। फिल्म तेरे नाम की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। तो आइये जानते है इस फिल्म से जुडी 6 खास बाते -

Third party image reference
(1 )फिल्म तेरे नाम की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म के राइटर बाला के एक दोस्त किसी लड़की के प्यार में थे, पर उनको देखा मिलने पर वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठे और उनको मानसिक शरण भर्ती कराया गया था।
(2 )फिल्म तेरे नाम 10 करोड़ के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 24 करोड़ की कमाई की थी और यह उस समय की बहुत बड़ी कमाई थी। साल 2004 में आई इस फिल्म को सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग मिली थी।

Third party image reference
(3 )फिल्म तेरे नाम के लिए सबसे पहले अजय देवगन और अमीषा पटेल को पसंद किया गया था पर बाद में सलमान खान और भूमिका चवला को लिया गया।

Third party image reference
(4 )खूबसूरत अभिनेत्री डेजी शाह जोकि फिल्म जय हो में सलमान के साथ नजर आई थी। शाह फिल्म तेरे नाम के एक गाने में सलमान के साथ पीछे डांस करती दिखाई दी थी।

Third party image reference
(5 )कहा जाता है की सलमान की फिल्म तेरे नाम और वांटेड फिल्म में आपस में कनेक्शन है क्योकि महेश वर्मा जिसने वांटेड फिल्म में एक गुंडे का किरदार निभाया है। इस फिल्म में उस सीन को दोहराया गया है। जिसमें सलमान खान को रेलवे ट्रैक पर मार पीट कर छोड़ दिया जाता है। इस सीन में सलमान के सिर को ट्रैन के बैक बोनट पर टकराई जाती है। सेम सीन वांटेड में भी दिखाया गया था।

Third party image reference


(6 )तेरे नाम फिल्म में सलमान खान का जो हेयर स्टाइल रहा था जोकि काफी लोकप्रिय हुआ था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments