बार-बार देखने वाले लोग भी नहीं जानते सोल्जर फिल्म से जुड़ी 8 दिलचस्प बातें


Third party image reference
FILMI LIFE : आज से 21 साल पहले 20 नवम्बर के दिन रिलीज हुई बॉबी देओल और प्रीति जिंटा की फिल्म सोल्जर को लोगों ने खूब पसंद किया था. जिस फिल्म की कहानी के साथ साथ फिल्म के कई गीत भी लोगों को खूब पसंद आये थे. ऐसे में फिल्म के 21 साल पुरे होने पर आज हम आपको फिल्म से जुडी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.
1 . फिल्म बरसात से पहले बॉबी देओल ने गुप्त और बरसात जैसी फिल्मो में काम किया था. पर इस फिल्म के बाद ही बॉलीवुडमें बॉबी को असली पहचान मिली थी.

Third party image reference
2 . फिल्म रिलीज के बाद बॉबी की हेयर स्टाइल से लेकर उनका अंदाज तक दर्शक कॉपी करने लगे थे. उसके साथ ही उनका एंग्री यंग मैन वाला लुक चर्चा में रहा था.
3 . फिल्म सोल्जर से प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. जिस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था.

Third party image reference
4 . फिल्म के गीत इतने हिट हुए की, फिल्म का म्यूजिक एलबम साल का तीसरा सबसे अधिक बिकने वाला एलबम बन गया था.

Third party image reference
5 . फिल्म की सफलता को देखने के बाद साल 2009 आधिकारिक तौर पर तमिल भाषा में विजय और नयनतारा को लेकर उस फिल्म की रीमेक फिल्म बनाई गई थी.

Third party image reference
6 . साल 1998 में रिलीज़ हुई फिल्म सोल्जर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इतनी हिट रही की, देखेत ही देखते वह फिल्म साल की चौथी सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म बन गई थी.
7 . राजू मल्होत्रा नामक एक आर्मी ऑफिसर की सच्ची घटना पर आधारित यह फिल्म थी. फिल्म में राजू का किरदार बॉबी ने प्ले किया था.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments