88 वर्षीय महिला को प्लेन में हो रही थी तकलीफ, फिर युवक ने जो किया वो जान गर्व होगा

बस या ट्रेन में जब भी हम सफ़र करते हैं और कोई बूढ़ा व्यक्ति तकलीफ में होता हैं तो उसे अपनी सीट दे देते हैं. ऐसा सभी तो नहीं करते लेकिन अधिकतर लोग बस या ट्रेन में इस तरह की नेक दिली कर ही देते हैं. हालाँकि जब बात हवाई सफ़र की हो और आप ने हजारों या लाखों रुपए देकर अपने लिए एयरप्लेन का बिजनेस क्लास टिकट ख़रीदा हो तो ऐसी दरियादिली दिखाना हर किसी के बस की बात नहीं होती हैं. हालाँकि इन दिनों इंटरनेट पर एक युवक इसी तरह के ख़ास काम करने के लिए बहुत सुर्खियाँ बटोर रहा हैं.

Third party image reference
बात न्यूयॉर्क से लंदन की तरफ जा रही ‘वर्जिन एटलांटिक’ नामक फ्लाईट की हैं. इस फ्लाईट में वायलेट नाम की 88 वर्षीय महिला सफ़र कर रही थी. इस बूढी महिला का हाल ही में घुटनों का ऑपरेशन हुआ था. ऐसे में इस वृद्ध महिला को प्लेन की इकॉनोमी क्लास में बैठने में परेशानी हो रही थी. हालाँकि जब ये बात जैक लिटिलजॉन नाम के एक अन्य यात्री को पता चली तो उन्होंने कुछ ऐसा काम कर दिया कि हर कोई उनके लिए तारीफों के पूल बाँधने लगा.

Third party image reference
जैक दरअसल प्लेन की बिजनेस क्लास सीट में सफ़र कर रहे थे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये बिजनेस क्लास सीट इकोनॉमी सीट की तुलना में काफी ज्यादा आरामदायक और लग्जरी सुविधाओं वाली होती हैं. इस कारण इस सीट की कीमत भी इकोनॉमी सीट से कई गुना ज्यादा होती हैं. हालाँकि जब जैक को इस बात का पता चला कि एक 88 वर्षीय बूढी महिला के घुटनों का ऑपरेशन हुआ हैं और उसे उस इकोनॉमी क्लास में बैठने में तकलीफ हो रही हैं तो उन्होंने अपनी स्वेच्छा से बिजनेस क्लास सीट उस वृद्ध महिला को दे दी. जब उन्होंने ऐसा ऑफर दिया तो शुरुआत में दादी को ये मजाक लग रहा था लेकिन फिर उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Third party image reference
इस पूरी घटना की सुचना Leah Amy नाम की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी. एमी ने बताया कि अपने करियर में उन्होंने कई फ्लाइट्स अटैंड की हैं जिसमे बहुत बड़े हॉलीवुड सेलिब्रिटीज, फुटबॉर्लस और सुपर मॉडल्स ने साफत किया हैं. हालाँकि फिर भी मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा यात्री जैक और वायलेट हैं. इसकी वजह ये हैं कि वायलेट नाम की बूढी दादी का कुछ टाइम पहले ही घुटनों का ऑपरेशन हुआ था. वे फ्लाईट से अपनी बेटी से मिलने जा रही थी. जब जैक ने उन्हें इकोनॉमी क्लास की सीट पर तकलीफ में बैठा देखा देख तो उन्हें अपनी बिजनेस क्लास की सीट दे दी.

Leah Amy
उधर सोशल मीडिया पर ये पोस्ट अब वायरल हो गई हैं. लोगो को जैक की ये दरियादिली बड़ी पसंद आ रही हैं. उनका कहना हैं कि हम सभी को इस शख्स से कुछ सीखना चाहिए. कई बार इस तरह के नेक काम कर देने से दिल को बहुत ख़ुशी मिल जाती हैं.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments