पाकिस्तानी फिल्मों में काम कर चुके हैं ये 8 बॉलीवुड सेलेब्स, नंबर 7 है चौंकाने वाला नाम

वैसे तो भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड को दुनिया का सबसे बड़ा फ़िल्म इंडस्ट्री माना जाता है और इस इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकार आज के समय में करोड़ों रुपया कमा रहे हैं। लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स भी हुए हैं जिन्होंने अपने कैरियर में पाकिस्तानी फिल्मों में भी काम किया है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मुकाबले पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री काफी छोटी है। तो चलिए जानते हैं उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने पकिस्तानी फिल्मों में काम किया है।
1. जॉनी लीवर

Third party image reference
बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर ने पाकिस्तानी फ़िल्म 'लव में गम' में काम किया है। इस फ़िल्म में उनके साथ पकिस्तानी सुपरस्टार Moammar Rana और रीमा खान मुख्य भूमिका में थे।
2. नेहा धूपिया

Third party image reference
बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया का बॉलीवुड कैरियर ठीक ठाक ही रहा है और उन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ पाकिस्तानी फिल्मों में भी काम किया है। नेहा की पाकिस्तानी फ़िल्म का नाम 'कभी प्यार न करना' था।
3. श्वेता तिवारी

Third party image reference
टीवी की चर्चित अभिनेत्री श्वेता भी पाकिस्तानी फ़िल्म में नजर आ चुकी है। उनकी पाकिस्तानी फ़िल्म का नाम 'सल्तनत' था। इस फ़िल्म में चर्चित मराठी एक्टर दीपक शिर्के भी नजर आए थे।
4. नसीरुद्दीन शाह

Third party image reference
नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने 2007 में आई सुपरहिट पाकिस्तानी फ़िल्म 'खुदा के लिए' में काम किया था, जिसमे कई अन्य पाकिस्तानी कलाकार जैसे फवाद खान, शान और ईमान अली भी नजर आए थे। नसीरुद्दीन शाह ने कई अन्य पाकिस्तानी फिल्मों में भी काम किया है।
5. ओम पुरी

Third party image reference
अपनी भारी भरकम आवाज के लिए मशहूर दिवंगत अभिनेता ओम पुरी ने कई पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया। इस वजह से कई बार ओम पुरी की आलोचना भी हुई। लेकिन इन सब के वावजूद उन्होंने इन फिल्मों में काम करना नही छोड़ा।
6. सारा खान

Third party image reference
टीवी की चर्चित अभिनेत्री सारा खान ने इंडियन डेली सोप के अलावा पाकिस्तानी टीवी सीरियल में भी काम किया है। उन्होंने पाकिस्तान के चर्चित टीवी कलाकार नूर हसन के साथ 'ये कैसी मोहब्बत है' में काम किया था।
7. किरण खेर

Third party image reference
इस लिस्ट में बीजेपी सांसद किरण खेर का भी नाम है। किरण ने 2003 में आई पाकिस्तानी फ़िल्म 'खामोश पानी' में काम किया था। इस लिस्ट में किरण का नाम काफी चौंकाने वाला है। इस बारे में आपकी क्या राय है नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।
8. शिल्पा शुक्ला

Third party image reference
शाहरुख खान की फ़िल्म 'चक दे इंडिया' से चर्चा में आई शिल्पा ने पाकिस्तानी फ़िल्म 'खामोश पानी' में काम किया था। ये वही फ़िल्म है जिसमे किरण खेर ने भी काम किया था। यही वो फ़िल्म है जिसके बाद लोगों ने शिल्पा को नोटिस किया और उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में भी काम मिलना शुरू हुआ।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments