इन फिल्मों को ठुकरा कर जरूर पछताए होंगे ये 8 एक्टर्स, नंबर 5 ने मचा दिया था तहलका

आज हम आपको उन 8 फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्हे ठुकरा कर ये 8 एक्टर्स जरूर पछताए होंगे।

Google Source
1. बाजीराव मस्तानी - सलमान खान
दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म बाजीराव मस्तानी एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी। दोस्तो संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी। दोस्तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी। दोस्तो इस फिल्म में पहले सलमान खान को बाजीराव का किरदार निभाने के लिए चुना गया था। मगर किसी अज्ञात कारण वश उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया और बादणवीर सिंह इस फिल्म के लिए फाइनल ह इस फिल्म से रणवीर सिंह को बॉलीवुड में बड़ा नाम मिला।

Google Source
2. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे - आमिर खान
दोस्तो आमिर खान ने अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है। इनकी फिल्में दर्शको को काफी पसंद आती हैं। दोस्तो आमिर खान ने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसी फिल्में ठुकरा चुके है जो आगे जाकर बॉक्स ऑफिस बड़ी हिट रही, उसी में से एक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे' जिसे भारतीय सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है, इस फिल्म से शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार बन गए थे। बता दे पहले यह फिल्म आमिर खान को ऑफर हुई थी मगर उन्हें यह फिल्म पसंद नहीं आई और उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया।

Google Source
3.भाग मिल्खा भाग - अक्षय कुमार
दोस्तो 'भाग मिल्खा भाग' धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी 2013 की बॉलीवुड हिन्दी फिल्म है। इसका निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है। दोस्तो बता दें कि साल 2013 की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी। दोस्तो इस फिल्म में फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था। दोस्तो लेकिन आपको बता दे कि मिल्खा सिंह का रोल पहले अक्षय कुमार को ऑफर हुआ लेकिन उस साल वे अन्य कई फिल्मों में काम कर रहे थे जिस वजह से उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया।

Google Source
4. बाहुबली - ऋतिक रोशन
दोस्तो फिल्म बाहुबली के पहले पार्ट और दूसरे पार्ट को बहुत पसंद किया गया, इस फिल्म के बाद बाहुबली का किरदार निभाने वाले एक्टर प्रभास को देश और दुनियाभर में पहचान मिली लेकिन आपको बता दे पहले बाहुबली का रोल ऋतिक रोशन को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को किसी कारण ठुकरा दिया।

Google Source
5. अवतार - गोविंदा
दोस्तो अवतार २००९ में बनी अमेरिकी काल्पनिक विज्ञान पर आधारित फिल्म है। जिसका लेखन व निर्देशन जेम्स कैमरून द्वारा किया गया है। यह फिल्म इस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है। दोस्तो जेम्स कैमरून के निर्देशन और निर्माण में बनी इस फिल्म के लिए पहले वे बॉलीवुड एक्टर गोविंदा को लेना चाहते थे लेकिन उन्होंने इस फिल्म में अभिनय करने से मना दिया क्यूंकि गोविंदा बॉडी में पेंट लगाकर एक्टिंग नहीं करना चाहते थे, यह बात गोविंदा ने 'इंडिया टुडे' को दिए इंटरव्यू में बताया है।

Google Source
6. मिस्टर इंडिया - अमिताभ बच्चन
दोस्तो मिस्टर इंडिया 1987 में बनी हिन्दी भाषा की विज्ञान कथा फिल्म है। सलीम जावेद द्वारा लिखी गई और शेखर कपूर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अनिल कपूर और श्री देवी नजर आई हैं। दोस्तो यह फिल्म इस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है। दोस्तो इस फिल्म में अनिल कपूर ने मिस्टर इंडिया का किरदार निभाया था। इस फिल्म के निर्देशक मिस्टर इंडिया का किरदार निभाने के लिए पहले अमिताभ बच्चन को लेना चाहते थे। मगर किसी अज्ञात कारण वश अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया बाद में इस किरदार को निभाने के लिए अनिल कपूर को चुना गया।

Google Source
7. खलनायक - नाना पाटेकर
दोस्तो खलनायक 1993 में बनी हिन्दी भाषा की एक्शन फिल्म है। इसका निर्माण और निर्देशन सुभाष घई ने किया है। दोस्तो इस फिल्म के निर्देशक सुभाष घई इस फिल्म में खलनायक के किरदार के लिए पहले नाना पाटेकर को लेना चाहते थे। मगर किसी अज्ञात कारण वश उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। बाद में इस किरदार के लिए संजय दत्त को चुना गया।

Google Source
8. शोले - शत्रुघ्न सिन्हा
दोस्तो साल 1975 में रिलीज़ हुई फिल्म शोले बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में धर्मेन्द्र और अमिताभ बच्चन नजर आए हैं। दोस्तो इस फिल्म में जय के किरदार निभाने के लिए पहले शत्रुघ्न सिन्हा को चुना गया था। मगर उन्होंने किसी अज्ञात कारण वश इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। और बाद में इस किरदार कोनिभाने के लिए अमिताभ बच्चन को चुना गया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments