बॉलीवुड की 700 बड़ी हस्तियों ने किया नागरिकता विधेयक का विरोध, सरकार को लिखा ये पत्र

दोस्तों इस समय नागरिकता बिल को लेकर संसद में बहुत ही ज्यादा बबाल मचा हुआ हैं। इस बिल पर राज्य सभा में बहुत ही चर्चाएं हो रही हैं। इस बिल को लेकर पुरे देश में बवाल हो रहा हैं। इस बिल को लेकर बहुत से संगठन ने और राजनेताओं ने इसकी आलोचना की है। वहीं फिल्मी कलाकारों, लेखकों, शिक्षाकों और पूर्व न्यायाधीशों सहित करीब 700 हस्तियों ने सरकार को पत्र लिखकर इस विधेयक को वापस लेने की अपील की गयी हैं।

Third party image reference
दोस्तों इस लोगों ने इस पत्र में लिखा हैं कि सांस्कृतिक और कई लोग इस विधेयक भेदभावपूर्ण, विभाजनकारी और असंवैधानिक हैं। एनआरसी की तरह ये भी देश के लोगों के लिए पीड़ा दायक बनेगा। ये बिल गणतंत्र को नुकसान पहुंचाएगा। इसलिए सरकार से हमारी अपील है कि इस विधेयक को वापस ले लिया जाए। इनके अलावा बॉलीवुड के कई सितारों ने भी सोशल मीडिया पर सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक की आलोचना की है।

Third party image reference
दोस्तों सोशल मीडिया पर नागरिकता संशोधन विधेयक की आलोचना करने वालों में एक्ट्रेस "ऋचा चड्ढा", "स्वरा भास्कर", "आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान, गौहर खान और फेमस डायरेक्टर ओनिर का नाम शामिल है। असम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ दो छात्र संगठनों के राज्यव्यापी बंद के आह्वान के बाद ब्रह्मपुत्र घाटी में जनजीवन ठप है। ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन और नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन की ओर से बुलाए गए 11 घंटे के बंद का असर बंगाली बहुल बराक घाटी में कुछ खास नहीं रहा हैं।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments