दुनिया के 7 सबसे अमीर Youtubers और उनकी कमाई, क्लिक कर जानें

हम में से बहुत से लोग दैनिक रूप से YouTube का उपयोग करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यूट्यूब आपके व्यवसाय का एक मंच भी है? समय के साथ, YouTube बहुत तेजी से बढ़ा है और इसने घर बैठे व्यक्तियों को कमाने की अनुमति दी है। दुनिया भर में कई लोग हैं जो यूट्यूब पर लाखों कमा रहे हैं और उन लोगों को YouTubers के रूप में जाना जाता है।

Third party image reference
बहुत से लोग जिन्होंने अपने टेलेंट को आगे बढ़ाने के लिए यूट्यूब का इस्तेमाल किया है और अब वे दुनिया के सबसे अमीर YouTubers के रूप में जाने जाते हैं।
दुनिया के सबसे अमीर Youtubers
1 - PewDiePie

Third party image reference
PewDiePie एक स्वीडिश कॉमेडियन और वीडियो निर्माता है। फ्लेक्स केजेलबर्ग, PewDiePie के चेहरे के पीछे का आदमी है। सबसे सफल YouTuber में उनका पहला स्थान है। पिछले साल उन्होंने $ 12 मिलियन कमाए, यह एक बड़ी राशि है जिसे एक युवा इस उम्र में हासिल करने की सोच भी नही सकता है।
2 - RomanAtwoodVlogs

Third party image reference
रोमन बर्नार्ड एटवुड, ऐसा व्यक्ति जो हम सभी को अपनी कॉमेडी और मज़ाक के माध्यम से हंसाता है। वह अपने चैनल पर व्लॉग्स पोस्ट करने के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। वह दुनिया के सबसे अमीर YouTuberstoo में से एक है और इनकी कमाई 9.5 मिलियन डॉलर है।
3 - द फाइन ब्रदर्स

Third party image reference
रफी और बेनी की यह जोड़ी तीसरे नंबर पर है। वे मज़ेदार व्लॉग और कॉमेडी स्केच बनाते हैं, वे अपने मज़ेदार प्रैंक के लिए भी प्रसिद्ध हैं। सब्सक्राइबर की एक बड़ी संख्या के साथ, वे $ 8.5 मिलियन कमाते हैं।
4 - लिली सिंह

Third party image reference
यह एक कनाडाई YouTuber हैं और आप उन्हें एक व्लॉगर, कॉमेडियन, अभिनेत्री और एक लेखक कह सकते हैं। वह YouTube पर 'सुपरवुमन' के नाम से जानी जाती है। उनकी कमाई 2015 में $ 2.5 मिलियन से बढ़कर 2017 में $ 7.5 मिलियन हो गई है।
5 - द योगाकास्ट

Third party image reference
योगाकास्ट एक वेब आधारित उत्पादन कंपनी है, जिसकी कुल संपत्ति लगभग 6.7 मिलियन डॉलर है। यह चैनल Lwis और साइमन की जोड़ी द्वारा चलाया जाता है।
6 - स्मोश

Third party image reference
युवाओं में स्मोश सबसे प्रसिद्ध चेहरा है। Smodh पहले YouTuber हैं, जिसकी मैडम तुसाद में अपनी खुद की मोम की प्रतिमा है। द स्मोश अपने पैरोडी वीडियो और मज़ेदार स्केच के लिए प्रसिद्ध हैं। उनके पास वर्तमान में लगभग 22 मिलियन ग्राहक हैं। वे सबसे अमीर YouTubers में से एक हैं और इसने 2015 में $ 8.5 मिलियन कमाए हैं।
7 - जेना मार्बल्स

Third party image reference
कॉमेडियन, व्लॉगर और अभिनेत्री जेना निकोल मौरे को ’जेना मार्बल्स’ के नाम से जाना जाता है। उसका चैनल सबसे ज्यादा देखे जाने वाले YouTube चैनल में से एक है। उसके $ 17 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, और इनकी कुल संपत्ति 4.3 मिलियन डॉलर है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments