रिलीज होने से पहले बैन हो गई अक्षय कुमार की यह 7 फिल्में नंबर 1 और 2 रच सकती थी इतिहास

 आज भी अक्षय कुमार की साल में लगभग तीन से चार फिल्में रिलीज़ होती हैं, जिन्हें सफल होते भी देखा गया है। लेकिन अक्षय की कुछ फ़िल्में ऐसी हैं जो आज तक रिलीज़ नहीं हुई हैं। आज हम आपको अक्षय कुमार की 7 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में ..

Google images
1. जिगरबाज
अक्षय कुमार इस फिल्म को 1997 में रिलीज़ किया गया था, इस फ़िल्म में जैकी श्रॉफ, मनीषा कोईराला, अमरीश पुरी, ममता कुलकर्णी मुख्य भूमिका में दिखाई देने वाले थे, लेकिन किसी कारण से यह फ़िल्म आज तक रिलीज़ नहीं हुई।

Google images
2. पूरब की लैला और पश्चिम का छैला
1997 में, अक्षय कुमार की फिल्म पूरब की लैला और पशीम का चीला को कुछ हद तक शूट किया गया था, फिर अक्षय के साथ मुख्य भूमिका में सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर के साथ अक्षय ने कुछ साल के लिए शूटिंग रोक दी थी। लेकिन नम्रता शिरोडकर ने दक्षिण अभिनेता महेश बाबू से शादी की थी और फिल्मों से दूरी बना ली थी। इस वजह से फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी।

Google images
3. परिणाम
अक्षय कुमार की यह फिल्म वर्ष 1993 में प्रदर्शित होनी थी, इस फिल्म में अक्षय के साथ अभिनेत्री दिव्या भारती मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही दिव्या भारती का निधन हो गया था, जिसके कारण यह फिल्म कभी नहीं बन सकी।

Google images
4. मुलाकात
1999 में मुकेश भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म अक्षय ने साइन की थी और शूटिंग के कुछ दिनों बाद ही फिल्म ठप हो गई थी। लेकिन दुर्भाग्य से, अक्षय आज तक रिलीज़ नहीं हो सके।

Google images
5. ख़िलाड़ी vs ख़िलाड़ी
अक्षय की फ़िल्म 2001 में रिलीज़ होनी थी, जिसका शीर्षक ख़िलाड़ी vs ख़िलाड़ी था। फिल्म का निर्देशन उमेश राय ने किया था, लेकिन किसी कारण से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई

Google images
6. राहगीर
फिल्म को देव आनंद द्वारा निर्देशित किया जाना था, फिल्म में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म की घोषणा के बाद, प्रोजेक्ट बीच में ही अटक गया। बाद में यह बताया गया कि देव आनंद नहीं चाहते कि उनकी फिल्म का रीमेक बने और इस कारण से उन्होंने निर्माता को इसकी अनुमति नहीं दी।

Google images
7. चेहरा
2006 के निर्देशक राजकुमार संतोषी की इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, महिमा चौधरी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म देश के एक नकली भगवान के बारे में थी। इसके कारण, राजकुमार संतोषी को फिल्म को बाद में बंद करना पड़ा क्योंकि यह फिल्म विवादास्पद साबित हुई।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments