निधन के 6 दिन बाद पाकिस्तान से भारत पहुंचा था शव, जैकी श्रॉफ की फिल्म से हुई थी प्रसिद्ध


Third party image reference
FILMI LIFE : बॉलीवुड की एक ऐसी गायिका जिसका जन्म भले ही भारत में हुआ था पर उन्होंने पाकिस्तान में अंतिम सांस ली थी. जी गायिका की आवाज को भारत पाकिस्तान की सरहद भी रोक नहीं पाई थी. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान और बॉलीवुड की सिंगर रेशमा की.

Third party image reference
साल 1947 को चूरू जिले की रतनगढ़ तहसील के लोहा गांव के एक बंजारा परिवार में जन्म लेने वाली रेशमा का परिवार भारत पाक के विभाजन के दौरान पाकिस्तान चला गया था. गरीब परिवार से होने के कारन रेशमा कभी पढाई नहीं कर पाई थी.

Third party image reference
पर उन्हें बचपन से शास्त्रीय संगीत में बड़ी दिलचस्पी थी. उन्होंने पहली बार पाकिस्तान के रेडियो पर कई फेमस गीत गाने की शुरुआत की थी. पाकिस्तान के रेडियो में गाने वाली रेशमा की आवाज के दीवाने सरहद पार भी लाखों की संख्या में थे.

Third party image reference
जिन्हे पहली बार फिल्म हीरो में गाने का मौका मिला था. जिन्होंने फिल्म में लंबी जुदाई वाले गीत को अपनी आवाज दी थी. जिस गाने ने ही रातोरात रेशमा को फेमस बना दिया था. वैसे रेशमा के बारे में इंटरनेट की दुनिया में ज्यादा कोई जानकारी नहीं हैं.

Third party image reference
लेकिन भारत में जन्म लेने वाली रेशमा ने 25 जुलाई साल 2018 के दिन पाकिस्तान में अंतिम सांस ली थी. जिनके निधन के बाद उनके शव को भारत लाने के लिए काफी मुश्केलियों का सामना करना पड़ा था. रिपोर्ट के मुताबिक, निधन के 6 बाद रेशमा के शव को मुनाबाव के रास्ते भारत पहुंचाया गया था. जिसके लिए पहली बार मुनाबाव के गेट खोले गए थे.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments