बाप-बेटे के साथ पर्दे पर इश्‍क लड़ा चुकी हैं यह 6 अभिनेत्रियां

बॉलीवुड के हीरो-हीरोइन की जोड़ी कब और कौन सी स्क्रीन पर हिट होगी, यह कोई नहीं जानता। यहां पर कपल हिट और फ्लॉप होते हैं। इस उद्योग की एक और खास बात यह है कि यहां नायक का करियर 50-60 वर्ष की आयु तक जारी रहता है, लेकिन अधिकांश नायिकाओं का फिल्मी सफर 30-35 तक शुरू होता है। हालाँकि, अब भी कुछ नायिकाएँ, जो 30-35 वर्ष की हैं, बड़े परदे पर अपनी आग फैला रही हैं। लेकिन पहले की हीरोइनें 30 तक रिटायर हो जाती थीं, जबकि 50 साल की उम्र में भी हीरो मुख्य किरदार निभाते थे। इस वजह से, कई मौके आए जब अभिनेता पिता-पुत्र ने अलग-अलग फिल्मों में अलग-अलग अभिनेत्रियों के साथ रोमांस की। आइए हम आपको कुछ ऐसी हीरोइनों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने परदे पर पिता और पुत्र दोनों की विपरीत भूमिकाएँ निभाई हैं।
डिंपल कपाड़िया

Third party image reference
डिंपल कपाड़िया ने दो बाप-बेटे की जोड़ी को पर्दे पर प्यार किया है। डिंपल धर्मेंद्र-सनी देओल और विनोद खन्ना-अक्षय खन्ना की नायिका बन गई हैं। डिंपल ने विनोद खन्ना के साथ खून का करजाना और जस्टिस जैसी फिल्में की हैं। उसी समय, डिंपल ने फिल्म ‘दिल चाहता है’ में अपने बेटे अक्षय खन्ना की प्रेम भूमिका निभाई। इसके अलावा, डिंपल ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म पार्थवारा और शहजादे में काम किया है और सनी देओल के साथ उन्होंने नरसिम्हा, मंजिल मंजिल, अर्जुन, गुनाह, आगा कोला जैसी फिल्मों में प्यार किया है।
अमृता सिंह

Third party image reference
सनी देओल और अमृता सिंह सिल्वर स्क्रीन पर बड़े हिट रहे हैं। अमृता सिंह ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बेताब’ से की थी। इस फिल्म में सनी के साथ उनकी जोड़ी को लोगों ने खूब सराहा। बाद में, अमृता सिंह भी सनी देओल के पिता धर्मेंद्र की नायिका बन गईं। अमृता सिंह ने फिल्म ‘पॉवर ऑफ ट्रुथ’ में धर्मेंद्र के साथ अभिनय किया।
जया प्रदा

Third party image reference
जया प्रदा धर्मेंद्र और सनी की नायिका भी बन गई हैं। धर्मेंद्र के साथ जया प्रदा ने फ़रिश्ते, शहज़ादे, न्यायदाता, गंगा तेरे देश में, कुंदन, ऐलान-ए-जंग, क़यामत जैसी कई फ़िल्में कीं। उसी समय, सनी देओल के साथ, वह बहादुरी और जबरदस्त में एक नायिका के रूप में दिखाई दी।
हेमा मालिनी

Third party image reference
हेमा ने पिता-पुत्र अभिनेताओं के साथ भी पर्दे पर रोमांस किया है। हेमा मालिनी ने अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘सपना का सौदागर’ में राज कपूर के साथ अभिनय किया। हेमा ने बाद में राज कपूर के दोनों बेटों रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के साथ काम किया। रणधीर कपूर फिल्म ‘हाथ की सफाई’ में नायिका बने, जबकि वह एक चादर मेलि सी में ऋषि कपूर के साथ दिखाई दिए।
माधुरी दिक्षित

Third party image reference
धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी इस लिस्ट में शामिल हैं। माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत में विनोद खन्ना के साथ फिल्म ‘दयावान’ में रोमांस किया था। उस समय विनोद खन्ना एक महान स्टार थे। वहीं, फिल्म ‘मोहब्बत’ में उन्होंने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ इश्क फरमाया था।
श्रीदेवी

Third party image reference
श्रीदेवी वह अभिनेत्री हैं, जिनकी लोग फिल्में देखा करते थे। अभिनेता पिता-पुत्र की जोड़ी को पसंद करने वाली नायिकाओं की सूची में उनका नाम भी शामिल है। श्रीदेवी ने धर्मेंद्र और सनी देओल के साथ भी काम किया। फिल्म ‘नकाबंदी’ में वह धर्मेंद्र की नायिका थीं, जबकि उन्होंने सनी देओल के साथ चालबाज़, निगाहें, राम अवतार जैसी फ़िल्मों में रोमांस किया है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments