बार-बार देखने वाले लोग भी नहीं जानते नगीना फिल्म से जुड़ी 6 दिलचस्प बातें

28 नवम्बर साल 1986 में आई फिल्म नगीना ने 33 साल पुरे कर लिए हैं. श्रीदेवी, ऋषि कपूर और अमरीश पूरी स्टारर यह फिल्म एक इच्छा धारी नागिन पर आधारित थी. फिल्म की कहानी में श्रीदेवी एक इच्छा धारी नागिन बनती हैं तो एक्टर अमरीश पूरी एक सैतान सपेरे के किरदार में नजर आते हैं.
हरमेश मल्होत्रा के निर्देशन बनी फिल्म नगीना में लष्मीकांत प्यारेलाल ने म्यूजिक दिया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ का कलेक्शन किया था. जब की फिल्म सिर्फ 13 करोड़ की लागत में बनी थी. फिल्म में नागिन के किरदार में श्रीदेवी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

Third party image reference
नगीना फिल्म से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें

Third party image reference
1 . बॉलीवुड में कभी नागिन का नाम आता हैं तब सबसे पहली बार श्रीदेवी का नाम जुबां पर आता हैं. क्यूंकि नगीना फिल्म में नागिन का किरदार निभाकर श्रीदेवी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. फिल्म में उन्होंने असली सांपों के साथ स्टंट किया था.

Third party image reference
2 . फिल्म की शूटिंग के वक्त श्रीदेवी की आंखें हमेशा के लिए खराब होने के कगार पर पहुंच गई थी. फिल्म में नागिन बनने के लिए श्रीदेवी कई तरह के अलग अलग लेंस लगाती थीं. जिस कारन श्रीदेवी की आंखें खराब हो गई थीं.

Third party image reference
3 . फिल्म में नागिन के किरदार के लिए निर्देशक हरमेश मल्होत्रा की पहली पसंद जयाप्रदा थी. लेकिन जब जयाप्रदा को बताया गया की, फिल्म में असली वाले सापों के साथ स्टंट करने तब जयाप्रदा ने यह ऑफर ठुकरा दिया था.

Third party image reference
4 . नगीना की सफलता देखने के बाद फिल्म के निर्देशक हरमेश मल्होत्रा ने 1989 में सनी देओल और श्रीदेवी को लेकर फिल्म का रीमेक निगाहें : नगीना पार्ट 2 बनाया था. जो दर्शकों को ज्यादा खुश नहीं कर पाई थी.

Third party image reference
5 . आपको जानकर हैरानी होगी की, फिल्म में श्रीदेवी का नागिन डांस के बाद सभी जगह 'नागिन डांस' की शुरुआत हुई थी. फिल्म में श्रीदेवी ऐसा नाचीं कि कुछ समय बाद नागिन डांस का ट्रेंड बन गया. इतना ही नहीं उस फिल्म के बाद बॉलीवुड में सांपों पर बनने वाली फिल्मों का चलन तेजी से बढ़ा था.

Third party image reference
6 . नगीना के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था. जिसके बाद हिंदी सिनेमा में श्रीदेवी को नगीना का एक नया नाम मिला था.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments