अपनी माँ के सामने स्टार नहीं बन पाए ये 6 सितारें, फिल्म रिलीज के पहले हुआ था माँ का देहांत


Third party image reference
जब भी हम जीवन में कोई उपलब्धि हासिल करते हैं या कोई बड़ा काम करते हैं तो माता पिता को बड़ी ख़ुशी मिलती हैं. खासकर माँ को बड़ा उत्साह रहता हैं कि उनका लाडला या लाडली जीवन में सफलता का स्वाद चख रहा हैं. हम खुद भी यही चाहते हैं कि जीवन में सफल होने पर और खुद का पैसा कमाने पर माँ और पिता को खुशियाँ दे. पर दुर्भाग्य से ये सुख हर किसी को नहीं मिल पाता हैं. अब बॉलीवुड के इन सितारों को ही ले लीजिए. आज ये फिल्म इंडस्ट्री में नाम और पैसा दोनों कम रहे हैं लेकिन इनका स्टारडम देखने के लिए इनकी माँ साथ नहीं हैं.

जान्हवी कपूर


Third party image reference
‘धड़क’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जान्हवी कपूर आज ए लिस्ट अभिनेत्रियों में शुमार हो गई हैं. सोशल मीडिया पर तो लोग उनके बहुत दीवाने हैं. लेकिन अफ़सोस की जान्हवी की पहली फिल्म और स्टारडम को उनकी माँ श्रीदेवी नहीं देख सकी. श्रीदेवी को जान्हवी की फिल्म के बारे में पता तो था, और वो फिल्म के रिलीज होने का इंतज़ार भी कर रही थी, किन्तु ऐसा होने के पहले ही श्रीदेवी का दुबई में बाथटब में डूबने से निधन हो गया था.

अर्जुन कपूर


Third party image reference
अर्जुन कपूर जान्हवी के सौतेले भाई हैं. उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. अर्जुन की डेब्यू फिल्म ‘इशकजादे’ की रिलीज के ठीक डेढ़ महीने पहले ही उनकी माँ मोना कपूर का निधन हो गया था. वे कैंसर से पीड़ित थी. माँ पहली फिल्म ना देख पाई इसका दुःख अर्जुन को आज तक होता हैं.

शाहरुख़ खान


Third party image reference
शाहरुख़ खान आज बॉलीवुड के किंग हैं. उनकी पॉपुलैरिटी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में हैं. हालाँकि दुःख की बात ये हैं कि शाहरुख़ की माँ लतीफ़ फ़ातिमा ख़ान उनके इस स्टारडम को देखने के पूर्व ही चल बसी. शाहरुख़ ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि उनकी माँ का सपना था कि बेटा शाहरुख़ फिल्म में दीलिप कुमार की तरह काम करे. पर दुर्भाग्यवश शाहरुख़ की पहली फिल्म ‘दीवाना’ की रिलीज के पहले ही उनकी माता का देहांत हो गया.

संजय दत्त


Third party image reference
संजय दत्त की किस्मत भी कुछ ऐसी ही रही. उनकी पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज होने वाली थी लेकिन इसके पांच दिन पहले ही माँ नर्गिस दत्त कैंसर की वजह से दुनियां को अलविदा कह गई.

सुशांत सिंह राजपूत


Third party image reference
टीवी से फिल्मों में कदम रखने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की माँ का देहांत 2002 में हो गया था. जबकि सुशांत ने 2008 से सीरियल ‘किस देश में हैं मेरा दिल’ में काम करना शुरु किया था. अब तो सुशांत बॉलीवुड के ए लिस्ट के अभिनेताओं में भी शुमार हो गए हैं.

प्रतिक बब्बर


Third party image reference
प्रतिक राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे हैं. दुर्भाग्य ऐसा रहा कि जन्म के कुछ ही पल बाद उन्होंने अपनी माँ को खो दिया था. ऐसे में उनकी परवरिश नाना नानी ने की हैं. प्रतिक ने बॉलीवुड डेब्यू 2008 में किया था. जबकि उनकी माँ स्मिता पाटिल का देहांत 1986 में प्रतिक को जन्म देते समय कॉम्प्लिकेशन की वजह से हुआ था.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments