बॉलीवुड के 6 ऐसे स्टार जो फिल्मों से पहले मजबूरी में करते थे यह सब काम, नाम है चौकाने वाले

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे है जो घर बार छोड़कर काफी संघर्ष के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपना स्टारडम बना पाए है। आज हम बात कर रहे है ऐसे 6 स्टार्स की जो फिल्मों में आने से पहले अपना खर्चा निकालने के लिए मजबूरी में छोटी-छोटी कम्पनियों में काम करते थे। और काफी संघर्ष के बाद फिल्मों से इतनी दौलत और शौहरत कमाई। आइये जाने उन 6 स्टार्स के बारे में जिनके नाम काफी चौकाने वाले है।
1. अमिताभ बच्चन

Third party image reference
इस सदी के सबसे बड़े महानायक अमिताभ बच्चन जिन्हें हम बिग बी के नाम से भी जानते है। अमिताभ अब 77 साल के हो गए है और अब तक फिल्मों में काम कर रहे है। अमिताभ काफी अच्छे परिवार से तालुक रखते है। लेकिन जब वो अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए कोलकत्ता चले गए थे। तब उनके पास फीस भरने के लिए और अपना खर्चा निकालने के लिए पैसे कम पढ़ जाते थे जिसकी वजह से वो वहां की एक कॉल माइन कंपनी में काम करने लगे और उन्हें सिर्फ 500 रूपये महीना मिलता था।
2. सनी लियॉन

Third party image reference
सनी आज बॉलीवुड में अपने हुस्न के जलवो से करोड़ो लोगों को दीवाना बना रही है। लेकिन यहां तक पहुँचना उनके लिए इतना आसान नही था। सनी एडल्ट फिल्मों से भी पहले जब उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था तब सनी विदेश में एक छोटी सी बेकरी कंपनी में काम करती थी जहां उन्हें सिर्फ 500 रूपये सैलरी मिलती थी जिसके बाद वो मॉडलिंग की दुनिया में आ गई थी।
3. सोनम कपूर

Third party image reference
सोनम एक स्टारकिड है वो अनिल कपूर की बेटी है भला उन्हें क्यों काम करने की जरूरत पड़ गई थी। आज हम आपको बताते है। सोनम जब अपनी हायर स्टडी के लिए सिंगापूर गई थी तब उनकी पढ़ाई की सारी फीस कॉलेज में चली जाती थी। जिसके बाद उनके पास पॉकेट मनी के लिए पैसे नही बचते थे। जिसकी वजह से उन्हें मजबूरी वही के एक रेस्टोरेंट में कुछ महीनों के लिए वेटर की जॉब करनी पड़ी थी। इसका खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था।
4. अरशद वारसी

Third party image reference
अरशद फिल्मों में अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीत लेते है। अरशद भी एक आम परिवार से सम्बंध रखते है और उनका शुरू से ही मन एक्टिंग करने का था। लेकिन अपने परिवार की आर्थिक स्थिति देखते हुए उन्होंने एक मार्केटिंग कंपनी में जॉब करना शुरू कर दिया। जिसके चलते उन्हें घर-घर जाकर कॉस्मेटिक का सामान बेचना पड़ता था।
5. रणवीर सिंह

Third party image reference
हम सब जानते है कि रणवीर आज बॉलीवुड के कितने बड़े स्टार है और एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दे रहे है। रणवीर अक्षय कुमार के बहुत बड़े फैन है और उन्ही को देख उनमें फिल्मों में आने का जुनून सवार हुआ। चूकि रणवीर भी एक आम परिवार से थे इसलिए वो विज्ञापन कंपनी में कॉपीराइटर के पद पर काम करते थे।
6. जैकलीन फर्नांडीज

Third party image reference
श्रीलंका की ब्यूटी क्वीन जैकलीन आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइन में आती है और उनके लिए यहां तक पहुँचना इतना आसान भी नही था। जैकलीन जब मॉडलिंग कर रही थी। तब वो अपना खर्चा निकालने के लिए एक मीडिया हाउस में रिपोर्टिंग का काम करती थी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments